हरियाणा कांग्रेस की नई टीम में दिखी हुड्डा की छाप, विश्नोई की नाराज़गी पर उदयभान बोले-पूरी कांग्रेस एक है

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Apr 29, 2022 | 13:27 IST

हरियाणा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान और विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बैठक करीब आधे घंटे चली। बैठक के बाद हुड्डा ने कहा की नई टीम ने आज शिष्टाचार मुलाकात की है।

Haryana Congress New Team meets Sonia Gandhi in New Delhi, Udaybhan says whole Congress is united
हरियाणा कांग्रेस की नई टीम में दिखी भूपेंद्र हुड्डा की छाप 
मुख्य बातें
  • हरियाणा कांग्रेस की नई टीम घोषित होने के बाद थम नहीं रही है आतंरिक कलह
  • नवनियुक्त अध्यक्ष और टीम ने दिल्ली में की सोनिया गांधी से मुलाकात
  • नए अध्यक्ष उदयभान बोले- पार्टी एकजुट है और अगला चुनाव हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी

नई दिल्ली: पंजाब के बाद हरियाणा में जारी अंतर्कलह के बीच कांग्रेस की नई टीम ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है।  मुलाकात के बाद हुड्डा और उदयभान ने शैलजा और कुलदीप बिश्नोई के नाराजगी को कोई तवज्जो नहीं दी। जब हुड्डा से पूछा गया की हरियाणा के मंत्री अनिल विज आरोप लगा रहे हैं कि एक दलित महिला शैलजा को हटाकर नया अध्यक्ष बनाया गया है। हुड्डा ने भी पलटवार करते हुए चुटकी ली की अगर विज महिलाओं को सम्मान करते तो शादी कर लेते। वहीं उदयभान ने कहा की कुलदीप बिश्नोई फैसले से नाराज नहीं है। उन्होंने कहा की आलाकमान के फैसले से सब खुश है और सबको साथ लेकर वो चलेंगे।

हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी चरम पर

 कांग्रेस की सबसे बड़ी चिंता इस बात की है की कही हरियाणा में भी गुटबाजी और अंतर्कलह की वजह से पंजाब वाला हाल न हो जाय। लेकिन कुलदीप विश्नोई, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी और रणदीप सुरजेवाला की नाराजगी नई टीम से साफ दिख रही है। सोनिया गांधी द्वारा उदयभान के नाम के ऐलान के बाद कुलदीप बिश्नोई ने अपने समर्थकों को शांत करने के लिए ट्वीट किया की जब तक राहुल गांधी के विदेश से लौटने के बाद वो जवाब न मांग ले उनके समर्थक संयम बरते।

AAP के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए Congress हरियाणा में हुई एक्टिव, प्रदेश मे नये टीम को लेकर जल्द होगा फैसला

बिश्नोई ने समर्थकों को कही थी ये बात

 सूत्रों के मुताबिक कुलदीप ने अपने समर्थकों को कहा था की राहुल गांधी ने उन्हे प्रदेश अध्यक्ष बनाने का वादा किया था। दरअसल कहते हैं ना कि दूध का जला छांछ भी फूंक-फूंक कर पीता है। वही हाल कांग्रेस नेतृत्व का भी हो गया है। पंजाब की दुर्गति के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने हुड्डा के सामने सरेंडर कर दिया है। उदयभान को हुड्डा का समर्थक बताया जा रहा है। ऐसे में पार्टी के कई बड़े नेता आने वाले वक्त में पार्टी छोड़ भी सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर