भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल से की मुलाकात, आज ग्रहण करेंगे शपथ

Gujarat New CM Bhupendra Patel: भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उनके नाम पर मुहर लगी।

gujarat
भूपेंद्र पटेल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के विधायक भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे
  • विजय रूपाणी ने पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था
  • पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से चुनाव जीते थे

नई दिल्ली: भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री घोषित हो गए हैं। विजय रूपाणी ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था, जिस पर विधायक दल की बैठक में मुहर लग गई। भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर के राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की। पूर्व सीएम विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहे। विजय रूपाणी ने कहा कि भूपेंद्र पटेल सक्षम हैं। हमें विश्वास है कि भाजपा उनके नेतृत्व में राज्य में आगामी चुनाव जीतेगी। नरेंद्र सिंह तोमर ने उनके नाम का ऐलान किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल शपथ लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की खबर है।

भूपेंद्र पटेल बीजेपी के सीनियर लीडर हैं। 55 साल के पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से चुनाव जीते थे। उन्होंने कांग्रेस के शशिकांत पटेल को हराया था। वो गुजरात में सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले विधायक हैं। उन्होंने 1 लाख 17 हजार वोटों से चुनाव जीता था।  

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राजभवन में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नवनियुक्त नेता श्री भूपेंद्रभाई पटेल जी ने अपने नेतृत्व में नई सरकार गठित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। प्रस्ताव को स्वीकार कर मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण के लिए उनको 13 सितंबर, 2021को दोपहर 2:20 बजे आमंत्रित किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि श्री भूपेंद्र पटेल जी को बीजेपी गुजरात विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन व आपके नेतृत्व में प्रदेश की अनवरत विकास यात्रा को नई ऊर्जा व गति मिलेगी और गुजरात सुशासन व जनकल्याण में निरंतर अग्रणी बना रहेगा।

ये भी पढ़ें: Bhupendra Patel: कौन हैं भूपेंद्र पटेल, जिसे BJP ने बनाया गुजरात का नया मुख्यमंत्री

विधायक दल की बैठक के लिए कार्यकारी मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल पहुंचे। वहीं केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया भी बैठक में शामिल हुए। पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी प्रदेश बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ बीजेपी दफ्तर में मौजूद थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर