किसानों को फ्री बिजली दे रहे हैं, केंद्र सरकार कहती है मीटर लगाओ, चंडीगढ़ में बोले तेलंगाना सीएम केसीआर

चंडीगढ़ में  गलवान घाटी, लद्दाख में जान गंवाने वाले सैनिकों और 'किसान आंदोलन' के दौरान शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि सभा में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि हम किसानों को मुफ्त बिजली दे रहे हैं। केंद्र सरकार हमसे बिजली बिल लो, लेकिन मर जाएंगे मीटर नहीं लगाएंगे।

Giving free electricity to farmers, central government says take the bill, Telangana CM KCR said in Chandigarh
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 

चंडीगढ़ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गलवान घाटी, लद्दाख में जान गंवाने वाले सैनिकों और हालिया 'किसान आंदोलन' के दौरान शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने रविवार को कहा कि तेलंगाना राज्य बनने से पहले, किसानों के बहुत सारे मुद्दे थे। किसान आत्महत्या कर रहे थे। हम सुधार कर रहे हैं, किसानों को मुफ्त बिजली दे रहे हैं। केंद्र सरकार हमसे बिजली बिल लेने, मीटर लगाने को कह रही है। हम मर जाएंगे लेकिन मीटर नहीं लगाएंगे। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भाग्यशाली बताया।

तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल भाग्यशाली हैं कि उन्हें दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों की सेवा करने का मौका मिला। हम भी हमेशा अपने किसान भाइयों और बहनों का समर्थन करेंगे। जो मर गए हैं हम उन्हें वापस नहीं ला सकते लेकिन इस दर्द में हम आपके साथ हैं। केसीआर ने कहा कि विरोध करने वाले किसानों को खालिस्तानी, आतंकवादी करार दिया गया। किसान नेताओं से मेरा एक ही अनुरोध है कि हम इस विरोध को न केवल पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में बल्कि पूरे देश में जारी रखें। किसान चाहें तो बदल सकते हैं सरकारें।

चंडीगढ़ में दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसान आंदोलन सिर्फ पंजाब या हरियाणा के किसानों के लिए नहीं पूरे देश के लिए था। केंद्र सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए स्टेडियमों को जेल में बदलना चाहती थी, लेकिन मैंने इसकी अनुमति नहीं दी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर