कोरोना से जंग हार गए IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल, अपने वीडियोज से लोगों को करते थे जागरूक  

देश में कोरोना महामारी के दस्तक देने के बाद डॉ. केके अग्रवाल महामारी से बचाव के लिए सोशल मीडिया पर अपने वीडियो जारी करते थे। अपने वीडियोज से वह करोड़ों लोगों तक पहुंचे।

former IMA president Dr KK Aggarwal dies of Covid
कोरोना से जंग हार गए IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल।  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) के पूर्व अध्यक्ष और पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित डॉ. केके अग्रवाल कोरोना संक्रमण से जंग हार गए। कोरोना संक्रमण के बाद 62 साल के डॉक्टर को इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया था जहां उन्होंने सोमवार को दम तोड़ दिया। डॉ. अग्रवाल पिछले एक सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा गया था। डॉ. अग्रवाल जाने-माने कॉर्डियोलोजिस्ट और हर्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख थे। 

चिकित्सा क्षेत्र में सेवा के लिए हुए सम्मानित  
डॉ. बीसी रॉय अवार्ड और साल 2010 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया। इन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से की और नागपुर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की। देश में कोरोना महामारी के दस्तक देने के बाद डॉ. अग्रवाल महामारी से बचाव के लिए सोशल मीडिया पर अपने वीडियो जारी करते थे। इन वीडियो में डॉ. अग्रवाल लोगों को यह सुझाव देते थे कि संक्रमण से बचने के लिए लोगों को क्या उपाय करने चाहिए। 

निधन की सूचना ट्विटर पर दी गई
डॉ. अग्रवाल के निधन की सूचना उनके ट्विटर हैंडर पर दी गई। बताया गया कि वह सोमवार रात 11.30 बजे कोरोना से जंग हार गए। बयान में कहा गया, 'महामारी के दौरान डॉ. अग्रवाल ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। वह अपने वीडियोज के जरिए लाखों-करोड़ों लोगों तक पहुंचे। वह लोगों की सेवा करने में विश्वास करते थे।' 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर