कोरोना वायरस से पूर्व CBI डायरेक्टर की मौत, सुरजेवाला, दिग्गी और हरसिमत कौर भी कोविड पॉजिटिव

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 16, 2021 | 11:30 IST

कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच सीबीआई के पूर्व निदेश रंजीत सिन्हा की भी कोरोना की वजह से मौत हो गई है। वहीं कई नेता भी कोविड की चपेट में आ चुके हैं।

Former CBI director Ranjit Sinha Passes away, Congress' Randeep Surjewala, Digvijay Singh test positive for Covid-19
Covid:पूर्व CBI निदेशक की मौत, सुरजेवाला, दिग्गी भी चपेट में 

मुख्य बातें

  • पूर्व सीबीआई डायरेक्टर रंजीत सिन्हा का निधन, थे कोविड पॉजिटिव
  • कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह और रणदीप सुरजेवाला भी आए कोविड की चपेट में
  • अकाली दल नेता हरसिमतरत कौर भी हुई कोविड पॉजिटिव

नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है और लगातार दूसरे दिन भी 2 लाख के पार नए मामले सामने आए हैं। क्या आम और क्या खास, सभी वर्ग के लोग कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। इस बीच  केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। 68 साल के सिन्हा सीबीआई निदेशक के अलावा केंद्र में कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रहे। वहीं कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिंह, रणदीप सुरजेवाला भी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं।

कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे तैनात
 बिहार कैडर के 1974 बैच के अधिकारी सिन्हा ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) एवं रेलवे सुरक्षा बल का नेतृत्व किया था और 2012 में सीबीआई प्रमुख बनने से पहले उन्होंने पटना एवं दिल्ली में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो में वरिष्ठ पदों पर जिम्मेदारी निभाई। खबर के मुताबिक सिन्हा को गुरुवार रात कोरोना संक्रमित होने के बारे में पता चला था।

दिग्गज नेता भी आए चपेट में
कोरोना वायरस की चपेट में कांग्रेस महासचिव और सांसद दिग्विजय सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी आ गए हैं। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मेरी कोविड जाँच रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। फ़िलहाल अपने दिल्ली निवास पर क्वारंटीन में हूँ। कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुद को आइसोलेशन में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी सतर्कता बरतें।'

हरसिमत कौर भी कोरोना की चपेट में
शिरोमणि अकाली दल की नेता और सांसद हरसिमरत कौर बादल भी कोरोना की चपेट में गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। हरसिमरत कौर ने लिखा, 'हल्के लक्षणों के साथ मेरी कोविड रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और मैं सभी जरूरी सुरक्षा उपाय अपना रही हूं। जो भी मेरे संपर्क में आए हैं उनसे आग्रह है कि वो खुद का परीक्षण कराएं और आइसोलेट हो जाएं।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर