जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्‍टर क्रैश होने से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, ब्लैक बॉक्‍स भी बरामद

तमिलनाडु के कुन्‍नूर में बुधवार को भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्‍टर हादसे का शिकार हो गया, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की जान चली गई। हादसे से ठीक पहले का वीडियो सामने आया है।

जनरल बिपिन रावत
जनरल बिपिन रावत 
मुख्य बातें
  • भारतीय वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्‍टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसे का शिकार हो गया था
  • इस दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की जान चली गई
  • हादसे से ठीक पहले का वीडियो सामने आया है, जिसमें हेलीकॉप्‍टर आसमान में देखा जा सकता है

चेन्‍नई : भारतीय वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्‍टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें CDS जनरल बिप‍िन रावत सहित 13 लोगों की जान चली गई। इस हादसे ने पूरे देश को गमगीन कर दिया है, वहीं हादसे से तुरंत पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हेलीकॉप्‍टर की झलक देखी जा सकती है। हेलीकॉप्‍टर का 'ब्‍लैक बॉक्‍स' भी बरामद कर लिया गया है। 

अधिकारियों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर का फ्लाइट रिकॉर्डर यानी 'ब्लैक बॉक्स' बरामद कर लिया गया है। ब्लैक बॉक्स की तलाश का दायरा दुर्घटनास्थल से 300 मीटर दूर से बढ़ाकर एक किलोमीटर तक कर दिया था, जिसके बाद इसे बरामद कर लिया गया। ब्लैक बॉक्स से हादसे के पहले के घटनाक्रम के संबंध में अहम जानकारियां हासिल हो सकेंगी।

कुन्‍नूर में जिस वक्‍त यह हादसा हुआ, स्‍थानीय लोग वहां मौजूद थे। वीडियो में लोगों को हेलीकॉप्‍टर की आवाज सुनकर उस तरफ दौड़ते देखा जा सकता है। वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर Mi-17 में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ-साथ 13 अन्‍य अधिकारी भी मौजूद थे। इस हादसे में एकमात्र जिंदा बचे शख्स का नाम ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह है, जिनका अभी इलाज चल रहा है। शौर्य चक्र से सम्मानित ग्रुप कैप्टन वरुण के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है।

हादसे से जुड़ा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें बचावकर्मियों को एक शख्‍स को चादर में लपेटकर ले जाते देखा जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि वह घायल शख्स जनरल रावत थे। बचावकर्मी के हवाले से एक रिपोर्ट कहा गया है कि उन्‍होंने धीमी आवाज में हिंदी में बात करते हुए अपना नाम बताया। बचावकर्मी के मुताबिक, जनरल रावत को शरीर के निचले हिस्से में काफी चोटें आई थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर