PM मोदी ने देशवासियों को दी दशहरा की बधाई, बुराई पर अच्छाई की जीत का है यह पर्व

Narendra Modi wishes Dussehra : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दशहर के पावन पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी हैं। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस दिन भगवती दुर्गा ने राक्षस महिसासुर का भी वध किया था।  

Dussehra Greetings: PM Modi Greets Nation on Vijaya Dashami
पीएम मोदी ने दशहरा पर्व की देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी हैं
  • बुराई पर अच्छाई की जीत का यह पर्व देश भर में धूमधाम से मनाया जाता है
  • प्रधानमंत्री मोदी आज देश को सात नई रक्षा कंपनियां भी सौंपेंगे

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम ने शुक्रवार को अपने एक ट्वीट में कहा, 'विजयादशमी के पावन अवसर पर आप सभी को अनंत शुभकामनाएं।' दशहरा को विजयादशमी के रूप में भी जाना जाता है। हिंदू धर्म के इस प्रमुख त्योहार को देश भर में धूमधाम से मनाया जाता है। भगवती दुर्गा के नौ रूपों की नौ दिनों की उपासना के अगले दिन दशहरा मनाया जाता है। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस दिन भगवती दुर्गा ने राक्षस महिसासुर का भी वध किया था।  

आज सात नई रक्षा कंपनियां देश को सौंपेंगे पीएम

पीएम विजयादशमी के मौके पर आज सात नई रक्षा कंपनियां देश को सौंपेंगे। सरकार ने देश की रक्षा तैयारियों में आत्मनिर्भरता में सुधार के कदम के तहत आयुध निर्माणी बोर्ड को एक विभाग से सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाले सात निगमों में बदलने का निर्णय किया है।

छात्रावास की आधारशिला भी रखेंगे

पीएम आज वर्चुअल तरीके से गुजरात के सूरत शहर के बाहरी इलाके में एक छात्रावास की आधारशिला भी रखेंगे। इस समारोह के बारे में पीएमओ की तरफ से बयान जारी किया गया है। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए सुबह 11 बजे सूरत में छात्रावास चरण -1 का भूमि पूजन करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर