'दिल्ली पुलिस के इनपुट पर हमने उन्हें रोका', बग्गा की गिरफ्तारी पर CM खट्टर का बयान  

Tajinder Pal Singh Bagga arrest : बग्गा की गिरफ्तारी ने सियासी मोड़ ले लिया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों आम आदमी पार्टी पर हमलावर हैं। भाजपा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Delhi Police informed Haryana Police that people from Punjab picked him up: Haryana CM
पंजाब पुुलिस ने बग्गा को उनके घर से उठाया था।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने उनके घर से शुक्रवार सुबह उठाया
  • दिल्ली पुलिस के इनपुट पर हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को कुरूक्षेत्र के पास रोक लिया
  • हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि दिल्ली पुलिस के इनपुट पर हमने काम किया

Manohar Lal Khattar : भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी और फिर उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंपे जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बयान दिया है। इस सवाल पर कि क्या बग्गा का अपहरण किए जाने की जानकारी उन्हें दिल्ली पुलिस से मिली? इस सवाल पर सीएम ने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से हरियाणा पुलिस को इनपुट मिला कि पंजाब के कुछ लोगों ने बग्गा को दिल्ली से उठाया है। इस इनपुट पर हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई की और उन्हें रोका। खट्टर ने कहा कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए थी।  

हमारी पुलिस ने अपना काम किया-खट्टर
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक खट्टर ने कहा, 'पंजाब पुलिस ने बताया कि वे कोर्ट जाएंगे। अदालत जाना उन पर निर्भर करता है। हरियाणा पुलिस ने आखिर में बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। दिल्ली और पंजाब पुलिस अब इस मामले को खुद देख सकते हैं।' मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा पुलिस सतर्क हुई और उन्हें पीपली के समीप कुरूक्षेत्र में उन्हें रोक दिया। खट्टर ने कहा कि चूंकि हमारे पास दिल्ली पुलिस की सूचना थी ऐसे में हमारा कर्तव्य था कि हम उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंप दें। इन सबके बीच उन्होंने अपनी पहचान बताई कि वे पंजाब पुलिस से हैं और बग्गा को अपने साथ ले जा रहे हैं। हमारी पुलिस ने अपना काम किया।' 

इस तरह तजिंदर बग्गा के घर पहुंची थी पंजाब पुलिस, ऐसी स्थिति में किया था गिरफ्तार, देखें VIDEO

'राजनीतिक मुद्दे इस तरह मोड़ नहीं लेते'
मुख्यमंत्री ने कहा, 'उन्होंने तजिंदर बग्गा को सुबह पांच बजे उनके घर से उठाया। बग्गा के पिता ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में उन्होंने कहा है कि कुछ लोगों ने बग्गा का अपहरण कर लिया है और उन्हें एक वाहन में बिठाकर निकले हैं। दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस को बताया कि पंजाब के लोगों ने बग्गा को उठाया है। मेरा मानना है कि इस चीज की जितनी निंदा हुई है वह कम है।' उन्होंने कहा, 'राजनीतिक मुद्दे इस तरह मोड़ नहीं लेते। लेकिन एक राजनीतिक व्यक्ति को उठाने के लिए पंजाब पुलिस पर इस तरह का दबाव बनाना...कम से कम थोड़ी विनम्रता दिखानी चाहिए थी। राजनीतिक दलों के बीच यदि इस तरह से शत्रुता बढ़ेगी तो समस्याएं  होंगी। ऐसा नहीं होना चाहिए था।'

हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार से पूछा- बग्गा के साथ पंजाब पुलिस को क्यों रोका? शनिवार को होगी सुनवाई

बग्गा की गिरफ्तारी ने लिया सियासी रंग 
सीएम ने कहा, 'बग्गा की गिरफ्तारी में नियमों का पालन नहीं किया गया। दूसरा यह राजनीतिक मामला है। चुनाव के दौरान बग्गा ने भाषण दिए। राजनीतिक भाषणों में राजनीतिक मुद्दे एवं एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगते हैं।' बग्गा की गिरफ्तारी ने सियासी मोड़ ले लिया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों आम आदमी पार्टी पर हमलावर हैं। भाजपा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। वहीं, कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा कि निजी दुश्मनी निकालने के लिए पंजाब पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर