Cyrus Mistry Car Chip: साइरस मिस्त्री की 'कार एक्सीडेंट' का राज खोलेगी 'डेटा चिप', कंपनी ने भेजा जर्मनी!

Cyrus Mistry car chip decoding: साइरस मिस्त्री जिस कार में यात्रा कर रहे थे, वह मर्सिडीज बेंज लग्जरी एसयूवी थी इस कार में एक इलेक्ट्रॉनिक डेटा चिप को जांच के लिए भेजा गया है।

Cyrus Mistry car chip decoding
पुलिस द्वारा दी गई कार की चिप को जर्मनी भेजा गया है 

साइरस मिस्त्री की कार एक्सीडेंट का राज डेटा चिप खोलेगी, ऐसा मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है, डिकोडिंग के लिए कार चिप को पुलिस ने जर्मनी भेजा है।  पालघर में सड़क हादसे में मारे गए साइरस मिस्त्री की मौत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो इस हादसे से जुड़े कई राज खोल सकती है। 

पुलिस द्वारा दी गई कार की चिप को जर्मनी भेजा गया है जहां इसे डीकोड कर जानकारी निकाली जाएगी ऐसा मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है। पालघर पुलिस का कहना है कि जर्मन ऑटो प्रमुख के पुणे कार्यालय के अधिकारियों ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन से एक इलेक्ट्रॉनिक डेटा चिप जब्त की है।

साइरस मिस्त्री की कार थी ओवर स्पीड ! जानें क्या है Max लिमिट और 'आनंद महिंद्रा की कसम'

रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस ने कार कंपनी से पूछा कि हादसे के वक्त SUV के Airbag क्यों नहीं खुले? कार का ब्रेक फ्लुइड क्या था? Tyreका दबाव क्या था?  क्या Car में कोई यांत्रिक खराबी थी? आदि सवाल पुलिस ने उठाए हैं।

Cyrus Mistry death: जानें एक्सीडेंट की हर डिटेल, जिसकी वजह से चली गई उद्योगपति की जान

बताते हैं कि यह चिप हर समय वाहन के बारे में सभी डेटा रिकॉर्ड करती है अब इसे जर्मनी ले जाया जाएगा और जल्दी ही इसकी रिपोर्ट सामने आने की उम्मीद की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर