CPIM नेता हन्नान मुल्ला ने तालिबान से की RSS की तुलना, बोले- देश में नफरत फैला रहा है संघ

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 14, 2021 | 11:59 IST

देश में इन दिनों हिंदुत्व, आरएसएस को लेकर एक बहस सी छिड़ी हुई है। अब इसमें सीपीआई एम की भी एंट्री हो चुकी है। पार्टी नेता हन्ना मुल्ला ने संघ की तुलना तालिबान से कर दी है।

CPIM leader Hannan Mollah says What Taliban is doing in other States, Sangh people are doing the same here
CPIM नेता हन्नान मुल्ला ने तालिबान से की RSS की तुलना  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सीपीआईएम नेता हन्नान मुल्ला ने आरएसएस को लेकर दिया विवादित बयान
  • हन्नान मुल्ला बोले- तालिबान जो वहां कर रहा है, वहीं संघ यहां कर रहा है
  • इससे पहले सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आईएस और बोकोहराम से की थी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ और हिंदुत्व को लेकर इन दिनों बयानबाजी का सिलसिला जारी है और अब ताजा बयान सीपीआई एम नेता हन्नान मुल्ला की तरफ से आया है। माकपा नेता और अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मुल्ला ने संघ की तुलना तालिबान से कर दी है। हन्नान मुल्ला के इस बयान से बवाल मचना तय है। इससे पहले सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकी सगंठनों से कर दी थी जिसे लेकर देशभर में उनके खिलाफ बयानबाजी हो रही है।

क्या कहा हन्नान मुल्ला ने

हन्नान मुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'सलमान (खुर्शीद) ने जो कहा उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन संघ सांप्रदायिक नफरत पैदा फैला रहा है, हमले लगातार बढ़ रहे हैं। वे धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था को बनाए रखने में मदद नहीं कर रहे हैं। तालिबान जो दूसरे देश में कर रहा है, संघ के लोग यहां भी वही कर रहे हैं।'

खुर्शीद की किताब से बवाल

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में कथित तौर पर हिंदुत्व के ‘उग्र स्वरूप’ की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी आतंकवादी समूहों से की थी जिससे विवाद शुरू हो गया है। माज के एक बड़े वर्ग की भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री को रोकने के वास्ते दिल्ली की एक अदालत में याचिका दाखिल की गयी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर