महंगाई हटाओ रैली के लिए कांग्रेस ने रखी RTPCR निगेटिव रिपोर्ट की शर्त, अब उठी स्‍थगित करने की मांग

कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली 12 दिसंबर को जयपुर में प्रस्‍तावित है, जिसमें शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं से 72 घंटे पहले की RTPCR रिपोर्ट साथ लाने को कहा गया है। इस बीच हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में CDS जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद इसे स्‍थगित करने की मांग भी उठ रही है।

Congress put condition for Jaipur rally, now leader seeking postponement due to CDS General Bipin Rawat death
महंगाई हटाओ रैली के लिए कांग्रेस ने रखी RTPCR निगेटिव रिपोर्ट की शर्त, अब उठी स्‍थगित करने की मांग  |  तस्वीर साभार: BCCL

जयपुर : बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस 12 दिसंबर को जयपुर में रैली आयोजित करने जा रही है, जिसमें शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं को कम से कम 72 घंटे पहले की RTPCR निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने को कहा गया है। साथ ही यह मास्‍क व कोविड से बचाव के लिए जरूरी अन्‍य प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी कहा गया है। जिन्‍हें वैक्‍सीन की दो डोज लगी है, उन्‍हें RTPCR निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने की आवश्‍यकता नहीं होगी। इस बीच CDS जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में मौत के मद्देनजर इसे स्‍थगित करने की मांग भी उठ रही है।

कांग्रेस नेता व जयपुर की महापौर ज्‍योति खंडेलवाल ने इस संबंध में पार्टी की अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा, जिसमें उन्‍होंने 12 दिसंबर को जयपुर में प्रस्‍तावित महंगाई हटाओ रैली को स्‍थगित करने का अनुरोध किया। उन्‍होंने कहा कि सीडीएस जनरल रावत सहित 13 सैन्‍य अफसरों के हेलीकॉप्‍टर क्रैश में जान गंवाने के बाद पूरे देश में गम का माहौल है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को अगले एक सप्‍ताह तक अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर देने चाहिए।

अजय माकन ने किया ट्वीट

इससे पहले कांग्रेस के राजस्‍थान मामलों के प्रभारी अजय माकन ने एक ट्वीट कर कहा था, '12 दिसंबर-जयपुर... महंगाई हटाओ रैली। शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ता कृपया ध्‍यायन रखें- वैक्‍सीन की दो डोज लगी हो अ‍थवा 72 घंटे पहले तक की निगेटिव RTPCR रिपोर्ट साथ होना अनिवार्य है। मास्‍क एवं अन्‍य कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य है।'

कांग्रेस नेताओं ने देश में बढ़ती महंगाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की नीतियों को जवाबदेह ठहराया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा, महंगाई को लेकर देशभर के आम लोगों में आक्रोश है और आम लोगों की भावना को देखते हुए ही इस रैली का आयोजन किया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर