Chhattisgarh Congress crisis: छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में तेज हुई कुर्सी की जंग, मंच पर ही भिड़ गए भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव के समर्थक [Video]

Chhattisgarh Congress crisis news: छत्‍तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच कुर्सी की जंग तेज होती नजर आ रही है। समर्थक अब खुलकर सार्वजनिक मंचों पर इस बारे में बात रखने लगे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं को आपस में भिड़ते देखा जा सकता है।

Chhattisgarh Congress crisis: छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में तेज हुई कुर्सी की जंग, मंच पर ही भिड़ गए भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव के समर्थक [Video]
Chhattisgarh Congress crisis: छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में तेज हुई कुर्सी की जंग, मंच पर ही भिड़ गए भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव के समर्थक [Video]  |  तस्वीर साभार: ANI

रायपुर : पंजाब कांग्रेस में घमासान के बाद अब छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान कांग्रेस में भी टकराव की स्थिति सामने आ रही है। इन दोनों राज्‍यों में कुर्सी की लड़ाई को लेकर जंग तेज होती जा रही है। इस बीच छत्‍तीसगढ़ में रविवार को उस वक्‍त अजीब स्थिति पैदा हो गई, जब राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंह देव के समर्थक सार्वजनिक मंच पर ही आपस में भिड़ गए। इस घटना से एक बार फिर जाहिर होता है कि राज्‍य में कुर्सी की लड़ाई अ‍भी शांत भले नजर आ रही है, पर अंदरखाने जंग अभी थमी नहीं है।

यहा वाकया पेश आया राज्‍य के जाशपुर में, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्‍मेलन हो रहा था। इसमें पार्टी के दोनों खेमों के कार्यकर्ता मौजूद थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस सम्‍मेलन में पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। कांग्रेस के पूर्व जिला अध्‍यक्ष पवन अग्रवाल पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्‍मेलन को संबोधित कर रहे थे। लोग उन्‍हें सुन भी रहे थे, लेकिन जैसे ही उन्‍होंने मंत्री टीएस सिंह देव के बारे में बोलना शुरू किया, पार्टी के कुछ कार्यकर्ता वहां पहुंचे और धक्‍का देकर मंच से हटा दिया और बोलने से रोक दिया।

क्‍या बोले कांग्रेस नेता?

बाद में पवन अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भूपेश बघेल को अब टीएस सिंह देव के लिए सीएम की कुर्सी खाली कर देनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि जब कांग्रेस राज्‍य की सत्‍ता में नहीं थी तो दोनों ने साथ मिलकर मेहनत की, जिसकी बदौलत कांग्रेस राज्‍य की सत्‍ता में आई। चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद भूपेश बघेल सीएम बने, लेकिन वह ढाई साल से अधिक समय तक इस पद पर रह चुके हैं, जबकि टीएस सिंह देव ने इतना ही इंतजार किया। भूपेश बघेल को अब टीएस सिंह देव के लिए सीएम का पद छोड़ देना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह मंच से यही बात कह रहे थे, जब कुनकुरी के विधायक के समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पवन अग्रवाल के साथ धक्‍का-मुक्‍की करते देखा जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर