Helicopter Crash: जानिए हैलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सभी मृतकों के नाम और तस्वीरें

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसा हुआ है, इस हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों का निधन हो गया इनकी तस्वीरें जारी की गई हैं।

Helicopter Crash Name and Photo of Dead
जानिए हैलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सभी मृतकों के नाम और तस्वीरें 

नयी दिल्ली: तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और सशस्त्र बलों के 11 अन्य अधिकारियों की मृत्यु हो गई।दुर्घटना में जान गंवाने वालों में सीडीएस के सैन्य सलाहकार ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर और स्टाफ ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह शामिल हैं।

हादसे में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह घायल हुए हैं, वह जीवित बचे एकमात्र व्यक्ति हैं। उनका वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। सुलूर जाने वाले हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जलते हुए हेलिकॉप्टर से लोगों को निकाला।

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मृत्यु पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया-तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। 

अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना में जान गंवाने वालों की सूची इस प्रकार है:-

जनरल बिपिन रावत,
मधुलिका रावत (जनरल रावत की पत्नी),
ब्रिगेडियर एल. एस. लिद्दर,
लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह,
विंग कमांडर पी. एस. चौहान,
स्क्वॉड्रन लीडर के. सिंह,
जेडब्ल्यूओ दास,
जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए.,
हवलदार सतपाल,
नायक गुरसेवक सिंह,
नायक जितेंद्र कुमार,
लांस नायक विवेक कुमार,
लांस नायक साइ तेजा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर