सीएम अशोक गहलोत के भाई के घर सीबीआई का छापा

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित घर पर सीबीआई ने छापा मारा है।

Ashok Gehlot, Agrasen Gehlot, CBI, Raid, Rajasthan
सीएम अशोक गहलोत के भाई के घर सीबीआई का छापा 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित घर पर सीबीआई ने छापा मारा है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है. अग्रसेन गहलोत एक उर्वरक व्यापारी हैं और उनसे पहले भी एक कथित उर्वरक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। यह राहुल गांधी पर ईडी की जांच को लेकर कांग्रेस के देशव्यापी विरोध के बीच आया है।

सब्सिडी वाले उर्वरक के निर्यात का आरोप
अग्रसेन गहलोत पर 2007 और 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक निर्यात करने का आरोप लगाया गया है जब यूपीए सरकार सत्ता में थी।सूत्रों के अनुसार, अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 की अवधि के दौरान, बड़ी मात्रा में म्यूरेट ऑफ पोटाश (MoP) की साजिश रची और विदेशों में निर्यात किया, जो कि भारतीय किसानों के लिए रियायती दर पर था।“MoP देश के गरीब किसानों के लिए था। अग्रसेन गहलोत ने अपनी कंपनी अनुपम कृषि के माध्यम से एमओपी को रियायती दर पर खरीदा और बाद में इसे मलेशिया और वियतनाम जैसे देशों को उच्च दर पर बेच दिया।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर