West Bengal: टीएमसी में हुई BJP सांसद अर्जुन सिंह की वापसी, 2019 में छोड़ी थी ममता बनर्जी की पार्टी

Arjun Singh: बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह एक बार फिर TMC में वापस आ गए हैं। वो 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में आ गए थे और बैरकपुर से सांसद बने।

Arjun Singh
अर्जुन सिंह 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह कोलकाता में पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अर्जुन सिंह टीएमसी से बीजेपी में आ गए थे। बनर्जी ने ट्वीट किया कि भाजपा में विभाजनकारी ताकतों को खारिज करने वाले और आज टीएमसी परिवार में शामिल होने वाले श्री अर्जुन सिंह का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। देश भर में लोग पीड़ित हैं और उन्हें अब पहले से कहीं ज्यादा हमारी जरूरत है। चलो लड़ाई को जिंदा रखें! 

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई पर अर्जुन सिंह ने कहा कि एसी कमरों में बैठकर राजनीति नहीं की जा सकती। राजनीति करने के लिए जमीन पर उतरना पड़ता है, पार्टी का ग्राफ गिर रहा है।

सिंह केंद्र की जूट नीति के आलोचक रहे हैं। उन्होंने हाल ही में राज्य के भाजपा नेतृत्व पर उन्हें काम करने की अनुमति नहीं देने के लिए निशाना साधा था। टीएमसी के प्रमुख हिंदी भाषी नेताओं में से एक सिंह 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे और बैरकपुर लोकसभा सीट से जीत गए।

अर्जुन सिंह ने 1995 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से पार्षद के रूप में भाटपारा नगर पालिका चुनाव जीतकर अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी। बाद में वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और 2001 में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा। उन्होंने सीपीआई (एम) के अपने निकटतम उम्मीदवार रामप्रसाद कुंडू को हराया और पहली बार राज्य विधानसभा में चले गए। उन्होंने 2001 से भाटपारा विधानसभा की सेवा की है। 2004 के आम चुनावों में अर्जुन सिंह बैरकपुर (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से टीएमसी के उम्मीदवार भी थे। लेकिन वह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के तारित बरन तोपदार से हार गए। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में 2001 से लगातार चार बार भाटपारा विधानसभा सीट जीती।

अर्जुन सिंह टीएमसी की हिंदी विंग के अध्यक्ष थे। वह तृणमूल कांग्रेस के उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पंजाब के राज्य प्रभारी भी थे और भाटपारा नगरपालिका के अध्यक्ष भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर