Bihar Star Campaigner: बड़े और कद्दावर नेता संभालेंगे बिहार चुनाव प्रचार की कमान

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 10, 2020 | 09:38 IST

बिहार में चुनाव की बिगुल बज चुका है अब सबकी निगाहें प्रचार पर लगी हैं कि किस पार्टी से कौन कद्दावर नेता प्रचार में उतरता है, अलग-अलग पार्टी के ऐसे स्टार प्रचारकों के नाम सामने आ रहे हैं।

All Party Star Campaigner for Bihar Chunav 2020
कोरोना के मद्देनजर प्रचारकों की अधिकतम संख्या घटाकर 30 कर दी है 

मुख्य बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे
  • पवार, ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे की मौजूदगी से प्रचार अभियान होगा दिलचस्प
  • गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए प्रचारकों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी संबंधित पार्टी के स्टार प्रचारकों के तौर पर दिये गये हैं।अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग ने मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रचारकों की अधिकतम संख्या घटाकर 30 कर दी है, वहीं गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए प्रचारकों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी।

पहले सभी पार्टियों के लिए स्टार प्रचारकों की अधिकतम संख्या 40 तय की गयी थी। सिंह ने बताया कि राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार शुरू करने से 48 घंटे पहले जिला प्रशासन को सूचित करना होगा।मोदी और शाह भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे, वहीं नीतीश कुमार जदयू के प्रमुख प्रचारक नेता होंगे। 

बिहार में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचारकों के तौर पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और उद्धव ठाकरे के नाम भी दिये गये हैं।

आदित्य ठाकरे की मौजूदगी से प्रचार अभियान दिलचस्प हो सकता है

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर महाराष्ट्र और बिहार की सरकारों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की पृष्ठभूमि में चुनाव में पवार, ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे की मौजूदगी से प्रचार अभियान दिलचस्प हो सकता है। शिवसेना बिहार में 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रदेश इकाई को इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है कि ठाकरे यहां कब आएंगे।

मोदी और शाह के अलावा राजनाथ और जे पी नड्डा करेंगे प्रचार

भाजपा की ओर से मोदी और शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के नाम भी पार्टी नेताओं द्वारा प्रचारकों के तौर पर लिये जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी की ओर से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रचार अभियान में शिरकत कर सकते हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर