Lakhimpur Kheri Case: रेपिस्टों को रिहा करने वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद नहीं- राहुल का BJP पर वार, प्रियंका ने भी दागा सवाल

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 15, 2022 | 21:57 IST

लखीमपुर खीरी जिले में अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाली दो नाबालिग बहनों का शव बुधवार शाम पेड़ से लटका मिला है। परिजनों ने रेप के बाद मर्डर का आरोप लगाया है।

rahul gandhi, bharat jodo yatra, lakhimpur kheri case
लखीमपुर मामले पर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं राहुल गांधी
  • लखीमपुर खीरी में दो लड़कियों का पेड़ से लटकता हुआ मिला है शव
  • रेप के बाद मर्डर की कही जा रही है बात

लखीमपुर मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि जो रेपिस्टों का सम्मान करते हैं, उनसे महिला सुरक्षा की उम्मीद नहीं की जा सकती है। 

बिना नाम लिए हमला

राहुल गांधी ने ट्वीट करके ये बातें कही हैं। उन्होंने ट्वीट में बीजेपी का तो नाम नहीं लिया है, लेकिन साफ है कि उनका इशारा गुजरात सरकार के उस फैसले की ओर है, जिसमें बिलकिस बानो के रेपिस्टों को रिहा कर दिया गया है। इसे लेकर बीजेपी सरकार की जमकर आलोचना हो रही है। रेपिस्टों के स्वागत करने की बात भी सामने आई है।

क्या बोले राहुल

राहुल ने ट्वीट कर कहा- "लखीमपुर में दिन-दहाड़े, दो नाबालिग दलित बहनों के अपहरण के बाद उनकी हत्या, बेहद विचलित करने वाली घटना है। बलात्कारियों को रिहा करवाने और उनका सम्मान करने वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद की भी नहीं जा सकती। हमें अपनी बहनों-बच्चियों के लिए देश में एक सुरक्षित माहौल बनाना ही होगा।"

प्रियंका गांधी का ट्वीट

राहुल गांधी से पहले प्रियंका गांधी ने इस घटना को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट कर कहा- "लखीमपुर (उप्र) में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। परिजनों का कहना है कि उन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था। रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती। आखिर उप्र में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं?"

क्या है मामला

दरअसल लखीमपुर में दो बहनों के रेप के बाद हत्या कर देने का मामला सामने आया है। छह आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इस मामले में बदायूं कांड की तरह ही लड़कियों के शव पेड़ से लटके मिले हैं।

भारत जोड़ो यात्रा पर राहुल

राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। यह यात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 3500 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी। इस दौरान 150 दिन तक कांग्रेस के नेता पैदल ही चलेंगे।

ये भी पढ़ें- ​Lakhimpur Case: बदायूं कांड की याद दिलाती है लखीमपुर खीरी के ये घटना, जानें 8 साल पहले क्या हुआ था

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर