जंगल में गुफा के अंदर आतंकी ठिकाने का भांडा फोड़, सुरक्षा बलों ने बरामद किए गोला बारूद और हथियार

देश
प्रभाष रावत
Updated Jun 04, 2020 | 07:50 IST

J&K Anantnag and Kishtwar Explosive Seized: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ और अनंतनाग जिलों में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद किए हैं। जंगल में आतंक के एक अड्डे का भी भांडाफोड़ हुआ है।

Cave become Terrorist base in Jammu Kashmir, arms recovered
जम्मू कश्मीर में गुफा बनी आतंकी अड्डा, हथियार बरामद  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में जंगल में पत्थरों के बीच मिला आतंकियों का ठिकाना
  • सुरक्षाबलों ने बरामद किए हथियार और गोला बारूद
  • अनंतनाग में भी बड़ी मात्रा में बरामद किए गए गोला बारूद

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर अनुच्छेद 370 हटने के साथ पूरी तरह से भारत का हिस्सा बन चुका है और यहां तेजी से विकास संबंधी सरकारी गतिविधियां तेज की जा रही हैं। इस बीच आतंकियों के लिए करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है क्योंकि तेजी से सुधरते हालात और लोगों के उसमें भागीदारी से अब उन्हें कश्मीर में अपना प्रभाव कम होता दिख रहा है, जिसे बनाए रखने के लिए आतंकी इस साल सर्दियों से पहले बड़े हमलों को अंजाम देने की फिराक में दिख रहे हैं लेकिन सुरक्षाबल उनकी हर नापाक कोशिश को नाकाम कर रहे हैं।

बीते दिनों कुलगाम, पुलवामा में चलाए गए आतंकरोधी अभियानों में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई है और अब आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों की सफलता जुड़ी एक और खबर सामने आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, 'भारतीय सेना और किश्तवाड़ पुलिस ने किश्तवार जिले के छछछा जंगल में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर हथियार, गोला बारूद और युद्ध के सामान बरामद किए हैं। बरामदियों में 1 एके 56 राइफल, 1 अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, एक 9 एमएम पिस्टल, 6 राउंड के साथ 1 पिस्टल मैगजीन शामिल है।'

अनंतनाग में भी हथियार बरामद: पीटीआई के अनुसार जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी बुधवार को काफी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं और साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर पुलिस ने अनंतनाग के नानिल में आदिल मकबूल वानी के घर पर छापा मारा और 24 किलोग्राम अवैध विस्फोटक बरामद किया है।

उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि इसमें 3 और लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने भेज दिया गया है, साथ ही इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर