Ayodhya: अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए सबसे पहला डोनेशन एक हिंदू की तरफ से, 21,000 रुपए किए डोनेट

अयोध्या में 5 एकड़ की जमीन पर जो मस्जिद बनने वाला है उसके लिए सबसे पहला दान इस हिंदू शख्स की तरफ से आया है जो चर्चा में आ गया है। 

ayodhya mosque construction
अयोध्या मस्जिद निर्माण  |  तस्वीर साभार: ANI

अयोध्या : अयोध्या में बनने वाले मस्जिद के लिए सबसे पहला दान एक हिंदू व्यक्ति की तरफ से आया है। रोहित श्रीवास्तव के नाम का ये शख्स लखनऊ यूनिवर्सिटी के लॉ फैकल्टी का कर्मचारी है। रोहित ने मस्जिद ट्रस्ट सचिव अतहर हुसैन को शनिवार को 21,000 रुपए का डोनेशन दिया। अयोध्या में 5 एकड़ की जमीन पर जो मस्जिद बनने वाला है उसके लिए सबसे पहला दान इस हिंदू शख्स की तरफ से आया है जो चर्चा में आ गया है। 

रोहित ने यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के द्वारा बनाए गए इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन को डोनेशन दिए। अतहर हुसैन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि मस्जिद निर्माण के लिए पहला डोनेशन एक हिंदू भाई की तरफ से आया है जो हिंदुस्तान के गंगा-जमुनी तहजीब और इंडो-इस्लामिक कल्चर की मिसाल है।

उन्होंने आगे बताया कि इस पैसे का इस्तेमाल इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन और इसकी लाइब्रेरी, म्यूजियम और कम्युनिटी किचन के लिए किया जाएगा। डोनेशन के बारे में बात करते हुए रोहित ने बताया कि देशभर के करोड़ों हिंदू मुस्लिम एक साथ सारे त्यौहार सेलिब्रेट करते हैं। उसने सभी हिंदुओं से भी मस्जिद निर्माण के लिए अपनी सहूलियत के हिसाब से डोनेशन देने की अपील की और मुसलमान भाईयों के लिए एक भाईचारे की संदेश देने की अपील की।

रोहित ने बताया कि मैं एक ऐसे परिवार से आता हूं जहां धर्म कोई बाधा नहीं है। हम हमारे मुस्लिम दोस्तों के बिना होली और दिवाली नहीं मनाते और हमारे मुस्लिम दोस्त हमारे बिना ईद नहीं मनाते। ये भारत के करोड़ों हिंदू मुसलमान की कहानी है। हिंदू भाईयों से अपील करते हुए कहा कि वे मस्जिद निर्माण के लिए डोनेशन दें और ये संदेश फैलाएं कि मुस्लिम भी हमारे भाई हैं। धनीपुर मस्जिद जो बाबरी मस्जिद के बदले में अयोध्या में निर्माण की जाएगी, यह मक्का में काबा शरीफ की तरह चौकोर आकार की होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर