अमरावती मर्डर: पुलिस जानती थी उमेश कोल्हे की हत्या का कारण, इस वजह से नहीं किया खुलासा

अमरावती पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने कहा है कि पुलिस जानती थी कि उमेश कोल्हे की हत्या नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली पोस्ट से जुड़ी है, लेकिन बहुत संवेदनशील होने के कारण पहले खुलासा नहीं किया गया।

Amravati Police Commissioner Arti Singh
अमरावती पुलिस कमिश्नर आरती सिंह  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उमेश कोल्हे को दो बार मारने की कोशिश हुई थी
  • 19 और 20 जून को हत्या की कोशिश हुई
  • मास्टरमाइंड इरफान ने 21 जून को हत्या की

महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में पुलिस कमिश्नर ने बड़ा बयान दिया है। अमरावती पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने कहा कि पुलिस जानती थी कि अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली पोस्ट से जुड़ी है, लेकिन बहुत संवेदनशील प्रकृति के कारण पहले खुलासा नहीं किया गया। दरअसल, उमेश की हत्या 21 जून को कर दी गई थी, लेकिन कई दिनों बाद जाकर इसके पीछे के कारण का खुलासा हुआ। इसे लेकर पुलिस पर कई आरोप लगे।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आरोप सिर्फ एक सूत्र से आ रहे हैं। अमरावती से भाजपा के राज्यसभा सांसद मुझसे मिले। मैंने उन्हें सब कुछ बताया। उन्होंने आरोप नहीं लगाए। इसके विपरीत आरोप लगाने वाले ने हमसे कोई जानकारी एकत्र नहीं की। जो पत्र प्रकाश में आया है उसमें कहा गया है कि हमने चोरी और डकैती के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। तथ्य यह है कि हमने प्राथमिकी में ऐसी कोई धारा नहीं लगाई है। उसने यह भी कहा कि हमने 4 लोगों को गिरफ्तार किया और मामले को दबा दिया। अगर हम ऐसा करना चाहते हैं, तो हम मामले को क्यों सुलझाएंगे? यह एक संवेदनशील मामला था। ऐसे मामलों में हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं और सभी सबूत होने से पहले आधिकारिक बयान जारी नहीं कर सकते हैं। 

TIMES NOW नवभारत से बातचीत में अमरावती की पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कई शहरों में लोगों को धमकी दी जा रही है। हमारे पास ऐसी ही एक धमकी का ऑडियो मौजूद है, जिसमें उमेश कोल्हे की हत्या के बाद अमरावती में अब एक दूसरे शख्स को धमकी दी गई है। युवक को नुपुर शर्मा के समर्थन में स्टेट्स लगाने पर फोन पर धमकी दी गई। जिसके बाद युवक ने अपना स्टेट्स हटा लिया। साथ ही पुलिस में इसकी शिकायत भी की है। इतना ही नहीं धमकी भरा ऑडियो भी वायरल हो रहा हैा। 

वहीं उमेश कोल्हे हत्याकांड में NIA ने अपनी जांच तेज कर दी है। NIA की टीम आज आरोपियों को लेकर वारदात वाली जगह पर गई और वहां पर छानबीन की। इस दौरान टीम ने आरोपियों की दो बाइक को सीज कर लिया। बताया गया कि हत्याकांड में उन दोनों बाइकों का इस्तेमाल किया गया था। इसके साथ ही NIA टीम में वारदात में इस्तेमाल हथियार को भी अपने कब्जे में ले लिया। 

उमेश कोल्हे की हत्या में शामिल था 16 साल पुराना करीबी दोस्त यूसूफ, अंतिम संस्कार में भी हुआ शामिल-VIDEO

अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या, सुनिए उनके भाई महेश कोल्हे ने क्या कहा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर