आज उत्तराखंड जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे एरियल सर्वे

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हुई तबाही का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड का दौरा करेंगे। इस दौरान वह बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

Amit Shah to visit rain-hit Uttarakhand today to review the flood situation and relief work being undertaken
आज उत्तराखंड जाएंगे HM शाह, प्रभावित इलाकों का करेंगे सर्वे 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में आई भीषण बारिश के बाद हालात का जायजा लेने अमित शाह जाएंगे उत्तराखंड
  • वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर करेंगे राहत कार्यों की समीक्षा
  • बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वें भी करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश के बाद पैदा हुए हालातों का जायजा लेने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड जाएंगे।शाह शाम को उत्तराखंड पहुंचेंगे जहां वह उच्च अधिकारियों और राहत कार्य में शामिल टीमों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे भी करेंगे। इस बीच नैनीताल जिले के तल्ला रामगढ़ में एनडीआरएफ की टीम ने एक शव बरामद किया है।

46 लोगों की मौत

आपको बता दें कि उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से मंगलवार को 42 और लोगों की मौत हो गयी तथा कई मकान ढह गए। कई लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं। वर्षाजनित घटनाओं में अब तक मरने वालों की संख्या 46 हो गई है। सबसे अधिक मौतें नैनीताल जिले में हुई हैं जहां 28 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है। छह-छह लोगों की मौत अल्मोड़ा एवं चंपावत जिलों में, एक-एक व्यक्ति की मौत पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर जिले में हुई है। इसके अलावा 12 लोग घायल और 11 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

सीएम कर चुके हैं हवाई सर्वे

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री धामी ने वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और प्रभावित लोगों से बातचीत की। उन्होंने राज्य में पिछले दो दिनों में वर्षाजनित घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन पर धामी से बात की और स्थिति का जायजा लिया तथा हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि नैनीताल के काठगोदाम और लालकुआं तथा ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर में सड़कों, पुलों और रेल पटरियों को नुकसान पहुंचा हैं। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त पटरियों को ठीक करने में कम से कम चार-पांच दिन लगेंगे।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर