गुपकार अलायंस पर अमित शाह का तीखा वार, बोले-देश के मूड समझे यह 'गैंग', नहीं तो लोग उसे 'डुबा' देंगे  

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और आगे भी आतंरिक हिस्सा रहेगा। इस गठबंधन को देश की जनता स्वीकार करने नहीं जा रही है।

Amit Shah slams on Gupkar alliance over article 370
गुपकार अलायंस पर अमित शाह का तीखा वार। 

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह ने अमित शाह मंगलवार को गुपकार अलायंस पर तीखा हमला बोला। गुपकार अलायंस को 'अपवित्र गठबंधन' करार देते हुए शाह ने कहा कि यह गठजोड़ जम्मू-कश्मीर को आतंक एवं घोटाले के युग में ले जाना चाहता है। गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और आगे भी आतंरिक हिस्सा रहेगा। इस गठबंधन को देश की जनता स्वीकार करने नहीं जा रही है। शाह ने कहा कि 'गुपकार गैंग या तो देश की भावना समझकर काम करे नहीं तो लोग उसे डुबो देंगे।' उन्होंने कहा कि यह 'गैंग' अनुच्छेद 370 के जरिए दलितों, महिलाओं एवं आदिवासियों को मिले अधिकारों को छीनना चाहता है और यही कारण है कि लोग इस गठबंधन को हर जगह खारिज कर रहे हैं। गृह मंत्री अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस नेता सोनिया एवं राहुल गांधा से सवाल पूछे हैं।

गृह मंत्री ने गुपकार अलायंस पर हमला बोला
शाह ने लगातार कई ट्वीट कर गुपकार अलायंस पर हमला बोला है। अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि कांग्रेस और 'गुपकार गैंग' जम्मू-कश्मीर को आतंक और घोटाले के युग में ले जाना चाहता है। हमने अनुच्छेद 370 हटाकर दलित, महिलाओं और आदिवासियों को जो अधिकार दिए हैं, वे उन अधिकारों को छीनना चाहते हैं। इसी रवैये के कारण लोग उन्हें हर जगह खारिज कर रहे हैं। 

Amit Shah Tweet

शाह ने सोनिया, राहुल से मांगा जवाब
अपने एक अन्य ट्वीट में गृह मंत्री ने कहा, 'गुपगार गैंग वैश्विक हो रहा है। यह गैंग जम्मू-कश्मीर में विदेशी ताकतों का दखल चाहता है। यह गैंग भारतीय तिरंगे का भी अपमान करता है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या सोनिया जी और राहुल जी गुपकार गैंग की इन बातों का समर्थन करते हैं? सोनिया और राहुल जी को देश के सामने अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए?'

Amit Shah Tweet

'देश की भावनाओं को समझे गुपकार अलायंस'
गृह मंत्री ने कहा, 'जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा। राष्ट्रीय हित के खिलाफ किसी भी 'अपवित्र गठबंधन' को देश के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। गुपकार गैंग देश की भावनाओं के हिसाब से काम करे नहीं तो लोग उसे डुबा देंगे।'

Amit Shah Tweet

जम्मू कश्मीर में होने हैं डीडीसी के चुनाव
जम्मू-कश्मीर में इस महीने के अंत में डीडीसी के चुनाव होने हैं। इस चुनाव को लड़ने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी सहित जम्मू-कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों ने गुपकार अलायंस नाम से गठबंधन बनाया है। कांग्रेस भी इस गठबंधन का हिस्सा है। पिछले साल पांच अगस्त को एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के गुपकार रोड स्थित आवास पर एक बैठक हुई थी। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर की राजनीति पर चर्चा हुई थी। इसके बाद सभी स्थानीय नेता नजरबंद हो गए। नजरबंदी से रिहाई के बाद इन नेताओं ने इसे गुपकार अलायंस नाम दिया है।  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर