Bihar Chunav: चिराग खुद ही हुए NDA से बाहर, नीतीश ही होंगे बिहार में राजग के मुख्यमंत्री: अमित शाह

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 18, 2020 | 13:17 IST

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहा है और वो ही सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीएस से अलग होना चिराग का फैसला था।

Amit shah Says Chirag Paswan himself broke alliance with NDA Nitish will be the CM in Bihar
'चिराग खुद ही हुए NDA से बाहर, नीतीश ही होंगे बिहार में CM' 

मुख्य बातें

  • बिहार चुनाव को लेकर बोले शाह- एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ बनाएगा सरकार
  • नीतश कुमार ही होंगे एनडीए के मुख्यमंत्री- अमित शाह
  • एनडीए में चिराग को की ऑफर की गईं थी उचित सीटें, उन्होंने किया अलग होने का फैसला- अमित शाह

नई दिल्ली:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार चुनाव को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा है कि एनडीए राज्य में दो तिहाई सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करेंगी। लोकजन शक्ति पार्टी के एनडीए से अलग होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोजपा खुद एनडीए से अलग हो गई है यह फैसला चिराग का फैसला था। चिराग के एनडीए में वापस शामिल होने पर अमित शाह ने कहा कि वो हमारे साथ क्यों नहीं है इसका जवाब तो चिराग ही दे सकते हैं। चुनाव के बाद क्या होगा, उसकी चर्चा बाद में होगी लेकिन फिलहाल एनडीए पूर्ण बहुमत लेकर आएगा।

मजबूत है गठबंधन

 एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में अमित शाह ने कहा, 'इसके सामने हमारे पास वीआईपी पार्टी आई जो पिछड़े वर्ग का समर्थन करती है। मांझी जी भी आए हैं। हमारा गठबंधन सामाजिक रूप से बेहद मजबूत गठबंधन है और मुझे लगता है कि बिहार की जनता समझ रही है। चुनाव में हमारा गठबंधन दो तिहाई सीटें जीतकर आएगा, सरकार बनाएगा जिसके मुखिया नीतीश कुमार होंगे।नीतीश कुमार जब से एनडीए बनी है तब से हमारे साथ हैं, वो हमारे पुराने साथी हैं।'   

चिराग से खुद की कई बार बात

अमित शाह ने कहा, 'भाजपा और जेडीयू की तरफ से जो उचित सीटें हो सकती थी वो लोजपा को पेश की गई औऱ कई बार नेगोशिएशन भी हुए। मेरी भी चिराग भाई के साथ कई बार बात हुई। सबने अपनी सीटें कम करने का फैसला किया लेकिन गठबंधन नहीं हो पाया।' बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) पर होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

बीजेपी का वार
इससे पहले बीजेपी ने चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को वोट कटवा पार्टी बताते हुए कहा कि चिराग पासवान बीजेपी के नेताओं का नाम लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिशें कर रहे हैं। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'बिहार में लोजपा ने अपना अलग रास्ता चुना है और वो हमसे अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर वो भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ये झूठी बयानबाज़ी सफल नहीं होगी।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर