'अखिलेश जी, चश्मा कहां से लाए हो'; अमित शाह ने की BJP और सपा के शासन की तुलना, कहा- अपराध में आई गिरावट

Amit Shah in Saharanpur: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सहारनपुर में अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। शाह ने गिनाया कि योगी के शासनकाल में उत्तर प्रदेश में अपराध कम हुआ है।

Amit Shah
अमित शाह, गृह मंत्री 
मुख्य बातें
  • पहले यूपी में पलायन, दंगे और अराजकता चरम पर थी जिससे प्रदेश की छवि खराब हो गई थी: योगी आदित्यनाथ
  • एक समय था जब यूपी में बस दंगे होते थे। हमारी बहन-बेटियों को पढ़ाई के लिए अन्य राज्यों में भेजना पड़ता था: अमित शाह
  • अखिलेश जी आप चश्मा कहां से लाते हो जिसे लगाकर आपको यूपी में अपराध बढ़ाता दिख है?: शाह

सहारनपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव पर और उनके शासन काल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब यहां न केवल दंगे होते थे बल्कि हमारी बेटियों को भी पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों में भेजना पड़ता था क्योंकि यहां कोई सुरक्षा नहीं थी। आज पश्चिमी यूपी में किसी भी बेटी को पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है। कोई भी उनके साथ दुर्व्यवहार करने की हिम्मत नहीं करता।

गृह मंत्री अमित शाह ने सहारनपुर के पुनवारका गांव में मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और अन्य भी मौजूद रहे।

शाह ने कहा कि मैं टीवी पर अखिलेश यादव का भाषण सुन रहा था, उनका कहना है कि अपराध बढ़े हैं। अखिलेश जी, चश्मा कहां से लाए हो? आप कौन से चश्मे का इस्तेमाल करते हैं? मैं योगी जी और आपके 5 साल के बीच की तुलना लेकर आया हूं। योगी सरकार में डकैती 70% कम हुई है। हथियारों के इस्तेमाल से लूटपाट की घटनाओं में 69 फीसदी की कमी आई है। हत्याओं में 30% की कमी आई है। दहेज के कारण होने वाली मौतों में 22.5% की कमी आई है। अखिलेश जी घर जाकर डाटा चेक करें। आपके शासन काल में यूपी में माफिया का राज था, आज यूपी में कानून का राज है।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों के पास विकास के एजेंडे की कमी थी। विकास और राष्ट्रवाद के लिए कोई जगह नहीं है जहां केवल वंशवाद की राजनीति और जातिवाद का ध्यान रखा जा रहा हो। पिछली यूपी सरकारों में गरीबों की शिक्षा, रोजगार, विकास के लिए कोई जगह नहीं थी। पिछले 4.5 वर्षों में राज्य दंगों से मुक्त था, लोग शांति से होली, दिवाली, दुर्गा पूजा और जन्माष्टमी मना सकते थे। 500 साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ और अयोध्या अब ऐतिहासिक राम मंदिर का उद्घाटन करने के लिए तैयार है। यह सब इसलिए क्योंकि आज देश सुरक्षित हाथों में है। 

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और मां शाकुंभरी के नाम पर यह विश्वविद्यालय एक उदाहरण है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में यूपी विकास के पथ पर है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर