आज की ताजा खबर, 29 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 29, 2021 | 16:17 IST

आज की ताजा खबर, 29 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 29 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar holi 29 march 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 29 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।  

नई दिल्ली: देशभर में आज होली का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। रंगों के इस त्यौहार पर इस बार कोरोना की वजह से कुछ असर जरूर पड़ा है लेकिन फिर लोग देश के विभिन्न हिस्सों में इस त्यौहार को मना रहे हैं। वहीं देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और महाराष्ट्र में फिर से सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में भी केस तेज गति से बढ़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव प्रचार अभियान जोरों पर हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को नगर पालिका कार्यालय पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने कार्यालय पर फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।
जम्मू-कश्मीर: सोपोर में नगर पालिका कार्यालय पर आतंकी हमला, एक काउंसलर और एक पुलिसकर्मी की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के निमता इलाके में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने 85 वर्षीय महिला की टीएमसी कार्यकर्ताओं की पिटाई की थी। उसकी मौत हो गई। उसके बाद बीजेपी-टीएमसी में वार पलटवार शुरू हो गया।
पश्चिम बंगाल: पिटाई से घायल 85 वर्षीय महिला की मौत, BJP ने TMC पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नंदीग्राम सबसे हॉट सीट है। देश भर की नजरें इस पर टिकी हुई हैं। क्योंकि यहां खुद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव मैदान में है। दूसरी ओर उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी बीजेपी की टिकट पर ताल ठोक रहे हैं।
ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में किया रोडशो, 8 किलोमीटर तक की व्हीलचेयर पर यात्रा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की तबीयत खराब हो गई। अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  शरद पवार को पेट दर्द की शिकायत के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में लाया गया है।
एनसीपी प्रमुख शरद पवार की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, होगा ऑपरेशन

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से रविवार को ऐसा ही एक गठबंधन बनाने का आग्रह किया जैसा उनकी पार्टी की अगुवाई में तमिलनाडु में है।
स्टालिन को भरोसा! सांप्रदायिक, फासीवादी ताकतों से देश को बचाएंगे राहुल गांधी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने म्यांमार में सुरक्षा बलों द्वारा तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल नागरिकों की हत्या पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।
म्यांमार सैन्य तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन: नागरिकों की हत्या पर भड़के जो बाइडेन, यह पूरी तरह क्रूरता है

सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ जगदीप का आज बर्थडे है। जगदीप को पहचान फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से मिली थी। जानिए जगदीप की जिंदगी से जुड़ी खास बातें...
यतीमखाने में खाना बनाकर जगदीप को पालती थीं उनकी मां, पहली सैलेरी थी छह रुपए

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एक नेता ने कहा कि बीजेपी पहले चरण की 30 में से 26 सीटों पर जीत हासिल करेगी, चुनाव होने के महज एक दिन बाद ही इस तरह का दावा कैसे किया जा सकता है?
अमित शाह का दावा- 30 में से 26 सीट जीतेंगे, ममता बनर्जी ने कहा- EVM को हैक किया था या वोट लूटे थे

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश और दुनिया में धूमधाम से होली मनाई जा रही है। इस मौके पर दुनिया भर से शुभकामानएं मिल रही हैं।
Holi Update : धूमधाम से मनाई जा रही है होली, दुनिया भर से मिल रही हैं शुभकामानएं 

Happy Holi Wishes Quotes in Hindi English: इस बार होली 29 मार्च को है। आप अपने दोस्तों और प्रियजनों को इन संदेशों और तस्वीरों के जरिए होली मुबारक कह सकते हैं।
Holi ki shubhakamana: इन रंगबिरंगी तस्वीरों और शानदार संदेशों से अपनों को कहें होली मुबारक

आज देशभर में होली का त्यौहार पूरे उत्साह से मनाया जा रहा है। कोविड के दौर में आपको इस दौरान कुछ सावधानी जरूर बरतनी चाहिए।
Holi 2021: कोविड से बचने के लिए होली खेलते समय ना करें ये काम, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

टीम इंडिया ने रविवार को तीसरे व अंतिम वनडे में इंग्‍लैंड को 7 रन से मात देकर देशवासियों को होली का तोहफा दिया। भारतीय टीम ने तीसरे व अंतिम वनडे में पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 48.2 ओवर में 329 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 322 रन बनाए। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली अपनी टीम की सीरीज जीत से काफी संतुष्‍ट नजर आए। 
टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद जानिए विराट कोहली ने क्‍या कहा, एक बात पर रह गए दंग

कोरोना वायरस के मामले काफी तेज गति से कई राज्यों में बढ़ रहे हैं। होली से पहले कुछ राज्यों में आए मामले परेशान करने वाले और चेताने वाले हैं। शनिवार को मुंबई में कोविड-19 के 6,130 नए मामले सामने आए थे, जो महामारी शुरू होने के बाद से शहर में किसी एक दिन में सामने आए मामलों की सर्वाधिक संख्या है। 
प्रचंड रूप अख्तियार कर रहा कोरोना,महाराष्ट्र में 40000,पंजाब में 2900 से ज्यादा,तो दिल्ली में 1900 के करीब केस

म्यांमार में सेना का अपने ही लोगों पर अत्याचारों का सिलसिला जारी है। पिछले महीने हुए सैन्य तख्तापलट के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को दबाने के तहत देश के अन्य इलाकों में सैनिकों एवं पुलिसकर्मियों की कार्रवाई में सैकड़ों लोगों की अभी तक मौत हो चुकी हैं। 
Myanmar: दिन में लोगों पर गोलियां बरसा रही हैं फौज, रात में आर्मी चीफ कर रहे हैं पार्टी

देशभर में होली का त्योहार मनाया जा रहा है। इस बार कोरोना वायरस की वजह से कई लोग उस तरह से होली नहीं मना रहे हैं, जैसे वो अक्सर मनाते हैं। यानी रंगों की होली इस बार फीकी रह सकती है। लेकिन इसके बावजूद कई लोगों ऐसे भी होंगे जो होली खेलेंगे।
होली खेलते समय नोटों पर लग गया है रंग तो न हो परेशान, इस तरीके से आसानी से हटाएं
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर