जम्मू-कश्मीर: सोपोर में नगर पालिका कार्यालय पर आतंकी हमला, एक काउंसलर और एक पुलिसकर्मी की मौत

Jammu And Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में नगर पालिका कार्यालय पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में दो लोगों की जान चली गई है।

sopore attack
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को नगर पालिका कार्यालय पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने कार्यालय पर फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। हमले में एक काउंसलर और एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है। वहीं, एक काउंसलर घायल हो गया। इसके अलावा एक अन्य पुलिसकर्मी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) ने ली है। वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि इस हमले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आंतकी शामिल थे। 

रियाज और शफात की घटनास्थल पर मौत

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने काउंसलर रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफात अहमद पर गोली चलाई।  हमले में रियाज और शफात की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हमले के बाद हाई अलर्ट जारी करते हुए पुलिस और सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने क्षेत्र की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने का अभियान शुरू किया है। साथ ही इलाके को जोड़ने वाले सारे रास्तों पर सख्त नाकाबंदी कर दी गई है।

हाल ही में सुरक्षा बलों ने दो आतंकी किए ढेर 

हाल ही में जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था। एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन और लश्‍कर ए तैयबा के एक-एक आतंकी को मार गिराया था। हिजबुल आतंकी बीते सप्‍ताह ही पाकिस्‍तान से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में दाखिल हुए था। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए। 

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी की पहचान इनातुल्‍ला शेख के तौर पर की गई, जो बीते सप्ताह ही पाकिस्‍तान से यहां पहुंचा था। वहीं लश्‍कर आतंकी की पहचान आदिल मलिक के तौर पर की गई है। दोनों को शोपियां में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया गया। उनके पास से एक AK-47 और M4 रायफल भी बरामद की गई थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर