आज की ताजा खबर, 8 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 8 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें गुरुवार, 8 अक्टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Aaj Ki Taza Khabar
8 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरे 

Aaj Ki Taza Khabar: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 68 लाख के करीब हो गए हैं। हालांकि 57,44,00 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमणमुक्त हो चुके हैं, जिससे स्वस्थ होने की दर 85.02 हो गई है। इस घातक वायरस से अब तक 1,04,555 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं हाथरस में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और हत्या की शिकार युवती के परिवार ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दावा किया है कि जिला प्रशासन ने अवैध रूप से उन्हें उनके घर में कैद कर रखा है। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को करीबी मुकाबले में शिकस्त दी। कोलकाता की यह सीजन में तीसरी जीत है। यहां पढ़ें आज की बड़ी और प्रमुख खबरें:


राम विलास पासवान को राजनीतिक का मौसम वैज्ञानिक भी कहा जाता था। दरअसल, वह जिस तरह से राजनीति में होने वाले बदलाव को तेजी से भांप लेते थे, उसकी हर कोई दाद देता था।
सियासत में मौसम विज्ञानी के नाम से जाने जाते थे रामविलास पासवान, इन्होंने दिया था नाम

अलग अलग दलों के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन को भारतीय राजनीति के लिए अपूर्णनीय क्षति बताया है
Ram Vilas Paswan no more: अब स्मृति में रामविलास पासवान, पीएम मोदी ने कुछ इस तरह किया याद

Ram Vilas Paswan passes away: केंद्रीय मंत्री व एलजेपी नेता राम विलास पासवान का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे और अस्‍पताल में भर्ती थे। चिराग पासवान ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी।
केंद्रीय मंत्री, एलजेपी नेता राम विलास पासवान का निधन, चिराग ने किया ट्वीट

मुंबई पुलिस ने फॉल्स टीआरपी रैकेट का भंडाफोड़ किए जाने का दावा करते हुए इसमें तीन चैनलों का नाम लिया है। पुलिस ने इन चैनलों के खिलाफ साक्ष्‍य होने की बात भी कही है।
टीआरपी के साथ खेल करने वालों का मुंबई पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

हाथरस के कथित गैंगरेप मामले में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। बुलगढ़ी की रहने वाली पीड़िता की मौत हो गई है लेकिन उसके लिए इंसाफ की मांग को लेकर लड़ाई तेज हो गई है। 

Hathras Case: हाथरस कांड में सामने आया 20 सेकेंड का नया वीडियो, एक और खुलासा

चारा घोटाला में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव व्यवस्था एवं तंत्र का खुला उल्लंघन एवं मजाक उड़ा रहे हैं। टाइम्स नाउ के स्टिंग ऑपरेशन में इस बात का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि रांची स्थित रिम्स अस्पताल के निदेशक के आवास पर रहते हुए लालू यादव इस बात का फैसला करते हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का टिकट किसे मिलेगा। 

Times Now Exclusive: बड़ा खुलासा-चुनाव में RJD का टिकट किसे मिलेगा, जेल से लालू यादव करते हैं फैसला  

बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है। सभी राजनीतिक दल अपने चुनावी गणित का हिसाब-किताब लगाकर प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारने लगे हैं।

तेजस्वी यादव को उनके गढ़ राघोपुर में इस तरह घेरेगी BJP, बनाई खास रणनीति 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन से तनाव के बीच मोदी सरकार पर लगातार बोल रहे हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार होती तो सेना 15 मिनट के भीतर चीन को पीछे हटने पर मजबूर कर देती।

'कहां से लाते हैं इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का नशा?' राहुल गांधी पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री का तंज

हाथरस केस में रोज नई-नई बातें सामने आ रही हैं और इस घटना को लेकर चौंकाने वाले दावे किए जा रहे हैं। अब मामले में जेल में बंद सभी चारों आरोपियों ने हाथरस पुलिस अधीक्षक को एक चिट्ठी लिखी है। 

Hathras Case: आरोपियों ने एसपी को लिखी चिट्ठी, लड़की की मां और भाई पर लगाए आरोप

बीते दिनों साड़ी वाली एक लड़की का डांस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। अपनी डांस स्किल से लोगों का दिल जीतने वाली ये स्वीट सी लड़की लोगों को खूब भाई थी। 

साड़ी वाली लड़की का नया वीडियो वायरल, इस बार गिटार बजाते हुए जीता लोगों का दिल, लोगों ने कहा रॉकस्टार

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एम्स की रिपोर्ट पर अभिनेता के परिवार के वकील विकास सिंह ने अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने इस बारे में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को पत्र लिखा है। 

डॉक्टरों की टीम ने बताया- सुशांत का पोस्टमार्टम रात में क्यों हुआ, सिंह के सवालों का दिया जवाब  

भारतीय वायुसेना का आज 88वां स्थापना दिवस है। भारत के गौरवशाली अतीत से जुड़े इस कार्यक्रम की झलकियां हिंडन एयरबेस में देखने को मिलेगी जिसमें लड़ाकू विमान आसमान में करतब दिखाते हुए नजर आएंगे।

Air Force Day LIVE Updates: IAF का 88वां स्थापना दिवस, करतब दिखा रहे हैं वायुसेना के हेलीकॉप्टर

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सुशांत  सिंह राजपूत केस को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थी और उन पर आरोप लगा था कि वो अपनी राजनीति की पिच तैयार कर रहे हैं। 

टिकट नहीं मिलने पर Gupteshwar Pandey ने कही ये बात, तो क्या पूर्व DGP के लिए तैयार है 'प्लान बी'!

अमेरिकी चुनाव में वाइस प्रेसिडेंशियल के लिए आज उप राष्ट्रपति माइक पेंस और सीनेट कमला हैरिस आमने-सामने हैं। डिबेट की शुरुआत काफी गर्मागरम हुई है। डेमोक्रेट पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कोरोना संकट को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस पर तीखा हमला बोला है।

US vice presidential debate: कोरोना से लड़ने के लिए ट्रंप के पास कोई योजना नहीं, कमला हैरिस का हमला

सीबीआई के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार ने आत्महत्या कर ली है। वो शिमला में अपने आवास में फंदे से लटके पाए गए। कुमार हिमाचल प्रदेश के DGP और नागालैंड के राज्यपाल भी रहे।

पढ़ें पूरी खबर: पूर्व CBI निदेशक अश्विनी कुमार ने की सुसाइड, शिमला में आवास पर लटके पाए गए

दिल्ली सरकार ने शहर के सिनेमाघरों, थियेटरों और मल्टीप्लेक्स को 15 अक्टूबर से उनकी 50 प्रतिशत तक सीट क्षमता के साथ फिर से खोले जाने की बुधवार को अनुमति दे दी। 

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली में सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 15 अक्टूबर से आधी क्षमता के साथ खुलेंगे

दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पुत्र रोहन दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) का अगला अध्यक्ष बनने को तैयार हैं और उन्होंने भ्रष्टाचार व विवादों से भरी संस्था में ‘अनावश्यक खर्चों’ को रोकने का वादा किया है।

पढ़ें पूरी खबर: दिवंगत अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली ने DDCA अध्यक्ष पद का नामांकन भरा, ये वादा भी किया


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर