केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान नहीं रहे, राजकीय सम्‍मान के साथ होगा अंतिम संस्‍कार

Ram Vilas Paswan passes away: केंद्रीय मंत्री व एलजेपी नेता राम विलास पासवान का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे और अस्‍पताल में भर्ती थे। चिराग पासवान ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी।

Ram Vilas Paswan Death News
Ram Vilas Paswan Death केंद्रीय मंत्री, एलजेपी नेता राम विलास पासवान का निधन, चिराग ने किया ट्वीट  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन हो गया है
  • एलजेपी नेता पिछले कुछ समय से बीमार थे
  • चिराग पासवान ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी

नई दिल्‍ली : केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता राम विलास पासवान का निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे और अस्‍पताल में भर्ती थे। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पासवान की पिछले दिनों हार्ट सर्जरी हुई थी। खराब स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए उन्‍हें सितंबर में ही अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद से ही उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता बनी हुई थी।

राम विलास पासवान के निधन की जानकारी उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी। युवा बिहारी चिराग पासवान के ट्विटर हैंडल से रामविलास पासवान के साथ अपनी तस्‍वीर पोस्‍ट करते हुए उन्‍होंने लिखा, 'पापा....अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं।'

रामविलास पासवान के सम्‍मान में राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली तथा विभिन्‍न राज्‍यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी में ध्‍वज आधा झुका रहेगा, जबकि उनके अंतिम संस्‍कार वाले दिन भी उस स्‍थान पर राष्‍ट्रध्‍वज आधा झुका रहेगा। उनकी अंत्येष्टि राजकीय सम्‍मान के साथ किया जाएगा।

पीएम मोदी ने जताया शोक

एलजेपी नेता के निधन से सियासी जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, गिर‍िराज सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शशि थरूर, झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सहित अन्‍य नेताओं ने पासवान के निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पासवान का जाना उनके लिए निजी क्षति है। उन्‍होंने हमेशा यह सुनिश्‍च‍ित करने का प्रयास किया कि हर गरीब व्‍यक्ति सम्‍मान के साथ जीवन जी सके।

पासवान को सितंबर में ही अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था और तब चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं को भावुक पत्र लिखकर बताया था कि उनके पिता अस्‍ताल में भर्ती हैं और उन्‍हें आईसीयू में रखा गया है। ऐसे में बिहार चुनाव की तैयारियों के बावजूद उनके लिए पिता को छोड़कर जाना संभव नहीं है। बाद में 4 अक्‍टूबर को एक ट्वीट कर उन्‍होंने बताया कि पासवान की हार्ट सर्जरी की गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर