ताजा खबर, 8 नवंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 8 नवंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें रविवार, 8 नवंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा और बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: आखिरकार अमेरिका को उसका अगला राष्ट्रपति मिल गया। जो बिडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। बिडेन के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। इसके अलावा बिहार चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं। एग्जिट पोल से साफ है कि बिहार की जनता इस दफा नीतीश कुमार की जगह तेजस्वी यादव में भरोसा जता रही है। इसके साथ खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी खबरों पर नजर डालेंगे। यहां पढ़ें रविवार, 8 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:-

पश्चिम बंगाल में BJP प्रमुख दिलीप घोष ने टीएमसी कार्यकर्ताओं को धमकाते हुए कहा है कि 6 महीने में सुधर जाओ नहीं तो हाथ, पैर, पसली और सिर तोड़ दिए जाएंगे। अस्तपाल और श्मशान पहुंचा दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल: BJP चीफ दिलीप घोष की TMC कार्यकर्ताओं को धमकी- सुधर जाओ नहीं तो हाथ-पैर-पसली-सिर तोड़े जाएंगे

अमेरिका में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन के हाथों पराजित डोनाल्ड ट्रंप ने  धोखाधड़ी का रोना रोया है और कहा है कि ये 'यह एक चुराया हुआ चुनाव था।'

US: जो बिडेन के हाथों मात खाए डोनाल्ड ट्रंप बोले-"ये चुराया हुआ चुनाव है"

कोरोना वायरस महामारी और बढ़ते प्रदूषण के बीच अब हरियाणा में दिवाली के दिन 2 घंटों के लिए पटाखे बेचे जाने के साथ फोड़े जा सकते हैं।

Firecrackers:हरियाणा वाले दिवाली पर 2 घंटे जला सकेंगे पटाखे, सीएम खट्टर का बैन पर यू टर्न

नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके फायदे गिनाए हैं। डिमोनेटाइजेशन ने काले धन को कम करने, कर अनुपालन, औपचारिकता बढ़ाने और पारदर्शिता को बढ़ावा देने में मदद की है।

नोटबंदी के 4 साल पूरे, PM मोदी ने गिनाए इससे होने वाले फायदे, कांग्रेस हमलावर

भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद का चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है उन्हें दुनियाभर से बधाइयां मिल रही हैं और लोग उनसे अपने संबधों को याद कर रहे हैं, वहीं बॉलीवुड के नामचीन अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कमला हैरिस को लेकर ट्वीट किया है।

Kamala Harris के साथ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का ये कैसा रिलेशन ट्वीट कर किया खुलासा

तमाम एक्जिट पोल की मानें तो मुख्यमंत्री के तौर पर भी तेजस्वी बिहार के लोगों की पहली पसंद बताए जा रहे हैं इन अनुमानों से आरजेडी बेहद उत्साहित और तेजस्वी यादव को तो मानों पंख ही लग गए हैं।

Bihar:उत्साहित तेजस्वी यादव ने उम्मीदवारों की दी हिदायत क्या करना है और क्या नहीं

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक वेबसाइट शुरू करने का निर्णय लिया है ताकि लोग वर्चुअल 'दीपोत्सव' समारोह में भाग ले सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 नवंबर को दीपोत्सव समारोह में हिस्सा लेंगे।

अयोध्या में वर्चुअल दीपोत्सव के लिए लॉन्च होगी वेबसाइट, PM मोदी भी लेंगे हिस्सा

जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की। सेना के तीन जवान और बीएसएफ का एक जवान शहीद, तीन आतंकवादी मारे गए।

J-K: माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 3 और BSF का एक जवान शहीद, 3 आतंकी मारे गए

बॉलीवुड से जुड़े कथित ड्रग्स मामले की जांच के बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई में कई स्थानों पर रविवार को छापेमारी की है। खबरों के मुताबिक, बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला का निवास इन जगहों में से एक है, जिन पर आज एनसीबी के अधिकारियों ने छापा मारा।

हेरा फेरी फिल्म के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला के घर NCB का छापा, बरामद हुआ ड्रग्स- भेजा समन

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर बिमल जालान का मानना है कि महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए कोई नया प्रोत्साहन पैकेज देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके बजाय यह अधिक महत्वपूर्ण होगा कि सरकार पहले जिस पैकेज की घोषणा कर चुकी है, उसे खर्च किया जाए।

RBI के पूर्व गवर्नर जालान बोले- नए प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत नहीं, पुराने को खर्च करने की जरूरत

पीएम मोदी आज सूरत के हजीरा से भावनगर के घोघा के बीच चलने वाली रो रो पैक्स फेरी सेवा का शुभारंभ किया। उससे पहले 6 नवंबर को पैक्स का ट्रायल किया जाएगा।  होने से हजीरा से घोघा सिर्फ 4 घंटे में पहुंचा जा सकेगा और 370 किलोमीटर की दूरी घटकर करीब 90 किलोमीटर हो जाएगी।

पीएम मोदी ने किया ‘रो-पैक्स’ फेरी सेवा का उद्धाटन, समुद्री मार्ग के जरिए 370 किमी की दूरी घटकर होगी 90 KM

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 85 लाख से अधिक हो गई है। इनमें से ठीक हो चुके लोगों की तादाद बढ़कर 78,68,968 होने के साथ ही संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर 92.49 पर पहुंच गई है। 

देश में 85 लाख के पार पहुंचे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 45 हजार से अधिक केस

पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर भारत-चीन तनाव के बीच दोनों देशों ने आठवें दौर की सैन्‍य वार्ता की। हालांकि इसमें अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र से सैन्य बलों के पीछे हटने पर ठोस सफलता के संकेत नहीं मिले हैं।

लद्दाख में चीन से तनातनी जल्‍द खत्‍म होने के संकेत नहीं, अभी जारी रहेगी बातचीत

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ईशनिंदा पर अपनी ही टिप्‍पणी को लेकर घिर गए हैं। पाकिस्‍तान के ट्विटर हैंडल से ईशनिंदा को अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रा से जोड़ते हुए जो कुछ भी लिखा गया, उसके लिए इमरान सरकार की खूब फजीहत हो रही है।

ईशनिंदा पर अपनी टिप्‍पणी को लेकर घिरी इमरान सरकार, UN Watch ने लगाई फटकार

अमेरिका में जो बिडेन राष्‍ट्रपति चुनाव जीत चुके हैं, जिसके बाद उनके समर्थकों में जश्‍न का माहौल है। उन्‍हें दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां उनकी जीत को शानदार बताया है, वहीं उनकी जीत को लेकर पाकिस्‍तान में भी खूब चर्चा हो रही है।

कश्मीर और CAA पर बिडेन का वह बयान, जिसकी वजह से पाकिस्तान है उनकी जीत पर खुश

बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें पीएम मोदी सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी शुभकानाएं दी हैं। इस खास मौके पर पीएम मोदी उनके घर पहुंचे और केक काटकर आडवाणी जी को बधाई दी।

आडवाणी के जन्मदिन पर उनके घर पहुंचे PM मोदी, अपने हाथों से खिलाया बर्थडे केक [VIDEO]

इमरान सरकार में कैबिनेट मंत्री और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता अली अमीन गंडापुर ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को लेकर एक अभद्र टिप्पणी की है।

मरियम नवाज पर इमरान के मंत्री का अभद्र बयान- ये खूबसूरती आपके पैसों की है.. ये आपका माल है

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव जीतने के बाद जो बिडेन ने देश की जनता को पहली बार संबोधित किया। उन्‍होंने शानदार जीत के लिए देश की जनता का आभार जताया और कहा, 'यह आपकी जीत है। आपने मुझपर जो भरोसा दिखाया है, उसे मैं विनम्रता से स्वीकार करता हूं। 

चुनाव जीतने के बाद जो बिडेन का पहला भाषण, डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों से क्‍या बोले डेमोक्रेट नेता?

अमेरिका में हुए राष्‍ट्रपति चुनाव में भारतवंशी कमला हैरिस उपराष्‍ट्रपति पद के लिए निर्वाचित हुई हैं। जीत के बादअमेरिकी जनता को अपने पहले संबोधन में उन्‍होंने भारत का जिक्र किया, जहां से उनकी मां ताल्‍लुक रखती थीं।

कमला हैरिस ने मां को कुछ इस तरह याद किया, भारत से गहरे नाते का किया जिक्र, देखें Video

सभी तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए अमेरिका ने जो बिडेन के रूप में अपना अगला राष्ट्रपति चुन लिया है। वो अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे, बड़ी बात यह है कि डोनाल्ड ट्रंप का दोबारा राष्ट्रपति बनने का सपना अधूरा रह गया।
पढ़ें पूरी खबर: कमला हैरिस ने किया भारत का जिक्र, जो बिडेन बोले- विभाजन नहीं, एकजुटता के लिए काम करेंगे

 कमला हैरिस ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। वो अमेरिकी इतिहास की पहली महिला उप राष्ट्रपति हैं और इसके अलावा वह पहली एशियन अमेरिकन उप राष्ट्रपति भी होंगी। हॉवर्ड और कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाली कमला हैरिस  2010 में कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल बनीं।
पढ़ें पूरी खबर: Kamala Harris: जीत हासिल करने के बाद वायरल हुआ कमला हैरिस का बिडेन से बातचीत का Video

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को कड़े मुकाबले में हरा दिया हैं। 77 साल के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। 
पढ़ें पूरी खबर: क्या बिडेन के साथ भी दिखेगी पीएम मोदी की ट्रंप जैसी 'केमेस्ट्री'

फ्लिपकार्ट ने बिग दिवाली सेल (Flipkart Big Diwali Sale) की घोषणा की है  जो 8 नंबर को शुरू होकर 13 नवंबर तक चलेगी, सेल में ई-कॉमर्स कंपनियां स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट दे रही है, वहीं  टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, लैपटॉप, टैबलेट समेत कई अन्य उत्पादों पर भी तगड़ी छूट मिलेगी।फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए सेल 7 नवंबर दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर: Flipkart Big Diwali Sale 2020: फ्लिपकार्ट की बिग दिवाली सेल आज से शुरू,कई सामानों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

टाइम्स नाउ बिहार विधानसभा चुनाव पोल ऑफ एग्जिट पोल्स: बिहार विधानसभा चुनाव के औपचारिक नतीजे 10 नवंबर को आएंगे  लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ रहे हैं औऱ उसमें महागठबंधन को बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Poll of Exit Polls 2020: पोल ऑफ पोल्स में भी NDA पर भारी पड़ा महागठबंधन, जानिए सीटों का विवरण
 

डेमोक्रेट जो बिडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। जो बिडेन ने 273 इलेक्टोरल कॉलेज पर कब्जा जमाया जबकि डोनाल्ट ट्रंप को महज 214 मत हासिल हो सके।
 पढ़ें पूरी खबर:  जो बिडेन होंगे यूएस के 46वें प्रेसिडेंट, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर