Kamala Harris: जीत हासिल करने के बाद वायरल हुआ कमला हैरिस का बिडेन से बातचीत का Video

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Nov 08, 2020 | 07:41 IST

अमेरिका की निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह जीत हासिल करने के बाद जो बिडेन को बधाई देती दिख रही हैं।

We did it, Joe Kamala Harris congratulates Biden on presidential victory Video gone viral
USA: वायरल हुआ कमला हैरिस का बिडेन से बातचीत का Video 

मुख्य बातें

  • अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित कमला हैरिसा का वीडियो हुआ वायरल
  • वीडियो में कमला हैरिस, जो बिडेन को दे रही हैं बधाई
  • अमेरिकी इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी कमला हैरिस

वाशिंगटन: कमला हैरिस ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। वो अमेरिकी इतिहास की पहली महिला उप राष्ट्रपति हैं और इसके अलावा वह पहली एशियन अमेरिकन उप राष्ट्रपति भी होंगी। हॉवर्ड और कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाली कमला हैरिस  2010 में कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल बनीं। राष्ट्रपति चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के बाद उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे और जो बिडेन के लिए ये चुनाव बेहद महत्वपूर्ण था। ये अमेरिका की आत्मा के बारे में और हमारे लड़ने की इच्छाशक्ति के बारे में था। हमें आगे बहुत काम करना है। चलिए शुरू करते हैं।' इन सबके बीच उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल हुआ वीडियो

इस वायरल हो रहे वीडियो में चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कमला हैरिस जो बिडेन को बधाई दे रही हैं। ट्विटर पर वायरल हो रही है इस क्लिप हैरिस किसी पार्क में दिख रही हैं और वह हंसते हुए फोन पर  डेमोक्रेट्स की जीत के लिए अमेरिका के होने वाले राष्ट्रपति जो बिडेन को बधाई दे रही हैं। वह फोन पर कहती हैं, 'हमने कर दिया। हमने इसे किया, जो। आप संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं।'

भारतीय मूल की मां और जमैका के पिता

कमला हैरिस की मां भारतीय मूल की हैं जबकि उनके पिता जमैका मूल के हैं। पति से अलग होने के बाद मां ने कमला हैरिस की परवरिश करेगी। कैलिफ़ोर्निया की डेमोक्रेट नेता कमला हैरिस की मां कैंसर रिसर्चर और सिविल राइट्स एक्टिविस्ट रही हैं। मां के साथ भारत आती रहीं लेकिन हैरिस बताती हैं कि उनकी मां ने अमेरिकी-अफ्रीकी संस्कृति को अपना लिया था।

परिजन हैं खुश

कमला हैरिस की उपलब्धि से गदगद उनके मामा गोपालन बालचंद्रन ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने एक दिन पहले ही अपनी भांजी से कहा था कि वह जीतने जा रही हैं और अमेरिका की अगली उपराष्ट्रपति बनेंगी। बालचंद्रन ने हैरिस को योद्धा करार देते हुए कहा कि वह बेहद 'खुश और गर्व' महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाइडेन-हैरिस की जीत ऐसी है जिसे हम देखना चाहते थे। मैंने कल ही कमला से कहा था कि वह जीतने जा रही हैं।''

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर