Advani Birthday: आडवाणी के जन्मदिन पर उनके घर पहुंचे PM मोदी, अपने हाथों से खिलाया बर्थडे केक [VIDEO]

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 08, 2020 | 11:35 IST

पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। इस खास मौके पर पीएम मोदी उनके घर पहुंचे और केक काटकर आडवाणी जी को बधाई दी।

PM Modi visits Lal Krishna Advani's residence to celebrate latter's birthday today in Delhi
आडवाणी के जन्मदिन पर घर पहुंचे PM मोदी, खिलाया बर्थडे केक 

मुख्य बातें

  • पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है
  • पीएम मोदी ने घर पहुंचकर दी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी घर पहुंचकर दी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली: बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें पीएम मोदी सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी शुभकानाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह ट्वीट करते हुए कहा, 'भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। वह पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं। मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।'

केक काटकर मनाया जन्मदिन
इसके बाद खुद पीएम मोदी जन्मदिन की बधाई देने के लिए लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे और उनके पांव छूकर जन्मदिन की बधाई दी। इस दौरान बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भई वहां मौजूद रहे। इसके बाद घर के लॉन में पीएम मोदी के साथ मिलकर आडवाणी ने केक काटा। पीएम ने उन्हें केक खिलाया। काफी देर तक दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी हुई। इस दौरान अमित शाह के अलावा आडवाणी जी की बेटी प्रतिभा आडवाणी भी वहां मौजूद रहीं।

शाह और नड्डा भी पहुंचे घर

इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी घर जाकर आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आदरणीय आडवाणी जी ने अपने परिश्रम और निस्वार्थ सेवाभाव से न सिर्फ देश के विकास में अहम योगदान दिया बल्कि भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा के विस्तार में भी मुख्य भूमिका निभाई। उनके जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएँ देता हूँ और ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूँ।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर