आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 8 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 8 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए आज का हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 8 अगस्‍त, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

aaj ki taza khabar 8 august 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 8 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्‍ली : बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा यूपी के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जिसका आज आखिरी दिन है। टोक्‍यो ओलंपिक का आज समापन है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमकी अल कायदा के नाम पर दी गई है। जम्‍मू कश्‍मीर में NIA ने जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सदस्यों कार्यालयों के 40 स्थानों पर छापेमारी की है। ICMR ने कहा है कि दो वैक्‍सीन को मिलाने के अच्‍छे नतीजे सामने आए हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया के आज (रविवार, 8 अगस्‍त) के ताजा घटनाक्रम :-

Graded Response Action Plan: जीआरएपी को नौ जुलाई को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंजूरी दी थी। उसमें तीन मापदंडों- दिल्ली में संक्रमण दर, कुल नए मामले और भरे हुए ऑक्सीजन बेडों के औसत को ध्यान में रखा गया है।

दिल्ली: कोरोना से लड़ने के लिए लागू हुआ ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान, जानें कब क्या होगा लागू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए 'अब्बा जान' (Abbajaan) शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर दोनों दलों के बीच बयान बाजी हो रही है।

Abba jaan:"अब्बा जान" शब्द को लेकर अखिलेश के बाद गर्माए शिवपाल यादव, सीएम योगी को लेकर कही ये बात

Mumbai local train: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि टीके की दोनों खुराक ले चुके मुंबई के लोग 15 अगस्त से लोकल ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगे।

Mumbai Local: वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके 15 अगस्त से कर सकेंगे मुंबई लोकल में सफर, ऐसे मिलेगा पास

India vs England 1st Test Day 5: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। अब दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा।

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड का पहला टेस्ट ड्रॉ, बारिश की वजह से पांचवें दिन कोई गेंद नहीं फेंकी गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किश्त जारी करेंगे।

PM Kisan Samman Nidhi:9 अगस्त को पीएम जारी करेंगे अगली किश्त, ऐसे चेक करें 'लिस्ट' में अपना नाम

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारत ने कुल 7 पदक जीते हैं, ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक के दौरान खिलाड़ियों का खूब मनोबल बढ़ाया।

मोदी...द मोटिवेटर! PM ने दिया हौसला, खिलाड़ियों ने जीता मेडल, ओलंपिक में पहली बार मिले 7 पदक

Big containers at Red Fort Delhi:15 अगस्त से पहले सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने लाल किला के फ्रंट साइड पर पहली बार बड़े बड़े कंटेनर लगाए, ऐसा कदम सुरक्षा के मद्देनदर उठाया गया है।

Red Fort Security: लाल किले के सामने खड़ी की गई "भारी कंटेनर की दीवार", पहली बार उठाया गया ये कदम

एथलीट सुभा वेंकटरमन और धनलक्ष्मी शेखर टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के बाद शनिवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में अपने घर आ गईं। दोनों का तिरुचिरापल्ली में जोरदार स्वागत किया गया लेकिन तभी धनलक्ष्मी को एक बुरी खबर मिली। 

टोक्यो ओलंपिक से घर पहुंची एथलीट पर टूटा गमों का पहाड़, परिवार ने छिपा रखा था ये बड़ा राज

राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट को देखते हुए स्कूलों खोलने को लेकर खासी सावधानी बरती जा रही है, बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किए हैं।

Delhi School Reopen:दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से खुले 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि जो कोई भी अपना टीकाकरण प्रमाणपत्र डाउनलोड करना चाहता है, वह एक नंबर पर व्हाट्सएप संदेश भेज सकता है और उसे एक ही बार में प्रमाणपत्र मिल जाएगा।

अब कुछ सेकेंड्स में हासिल कर पाएंगे vaccination certificate, सिर्फ इन 3 स्टेप्स को करें फॉलो

Bio Bubble kya hai: कोरोना काल में क्रिकेट समेत कई इवेंट बायो बबल के तहत किए जा रहे हैं। यहां आप जानें कि बायो बबल है क्या और किस तरह इसमें खिलाड़ियों को सुरक्षित रखा जाता है।

Bio Bubble Explained: इवेंट को कोरोना से सुरक्षित रखने वाला बायो बबल आखिर है क्या

अनजान सच एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें कई अनजाने सच आपके सामने लाए आएंगे। इस एपिसोड में आप जानेगें आरुषि और हेमराज के कत्ल से जुड़े कई अनजान सच। 

Anjaan Sach: क्या है आरुषि-हेमराज मर्डर केस का अंजान सच? देखें और समझें

बिहार में राष्ट्वीय जनता दल (RJD) की राजनीति में वैसै तो परिवारवाद का खासा दखल है वहीं पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव को लेकर नई खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि  पटना में तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की अगुआई में होने वाली छात्र राजद की बिहार स्तरीय बैठक के लिये शहर में पोस्टर्स, बैनर लगाये गए हैं।

Tejashwi Yadav Missing: बिहार की पालिटिक्स के रंग, RJD के पोस्टर्स में लालू राबड़ी तो हैं तेजस्वी यादव 'गायब'

राजस्थान के अलवर और नागौर से गैंगरेप की घटनाएं सामने आई हैं। अलवर में 16 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप किया गया, जबकि नागौर में 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया।

राजस्थान: अलवर में 16 साल की तो नागौर में 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, उठ रहे कानून व्यवस्था पर सवाल

कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है हालांकि केसों की रफ्तार कुछ कम जरूर हुई है, वहीं हरियाणा सरकार ने इस बारे में अहम कदम उठाते हुए राज्य में जारी लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है।

Haryana Lockdown: हरियाणा में और दो सप्ताह बढ़ाया गया लॉकडाउन,  23 अगस्त तक रहेगा लागू 

भाजपा विधायक नितेश राणे ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि मुंबई में हालात पश्चिम बंगाल जैसे हैं, यहां गणेश उत्सव मनाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यहां हिंदू धर्म खतरे में है।

BJP नेता नितेश राणा का बड़ा आरोप- मुंबई में पश्चिम बंगाल जैसे हालात, खतरे में है हिंदू धर्म

एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया। नीरज ने शनिवार को जैवलीन थ्रो ( भाला फेंक) में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। एथलेटिक्स में पिछले 100 वर्षों से अधिक समय में भारत का यह पहला ओलंपिक मेडल है।

EXCLUSIVE: गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा बोले- अभी फील नहीं हो रहा पर देश लैटूंगा तो अहसास होगा कि...

आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के खिलाफ कथित आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्‍ट्स को लेकर सीबीआई ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की कड़ी टिप्‍पणी के बाद हुई हैं।

जजों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्‍ट्स का केस : CBI ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार, CJI ने की थी तल्‍ख टिप्‍पणी

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की मश्किलें बढ़ गई हैं। महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने परमबीर सिंह द्वारा अवैध वसूली की जांच का फैसला किया है। एक बिल्डर की शिकायत पर परमबीर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Mumbai: पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, CID करेगी वसूली मामले की जांच

NIA जांच के मुताबिक, जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को हुए आतंकी हमले के बाद अंतरराष्‍ट्रीय दबाव से बचने के लिए जैश-ए-मोहम्‍मद ने लश्‍कर-ए-मुस्‍तफा का गठन किया था, जिसका सरगना पाकिस्‍तान में मसूद अजहर के भाई के संपर्क में था।

पुलवामा हमले के बाद जैश-ए-मोहम्‍मद ने बनाया था नया आतंकी संगठन, PAK से जुड़े थे तार

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वैक्‍सीन को बड़ा हथियार बताया जा रहा है। इस बीच ICMR के अध्‍ययन में कहा गया है कि कोवैक्‍सीन और कोविशील्‍ड की दो अलग-अलग डोज से बेहतर इम्‍युनिटी हासिल की जा सकती है।

'Covaxin और Covishield के Mix & Match के नतीजे बेहतर', ICMR के अध्‍ययन में दावा

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दिल्ली पुलिस को ईमेल के जरिये धमकी मिली है जिसके बाद एयपोर्ट की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। यह धमकी अल कायदा के नाम पर दी गई है।

Delhi के IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस को ईमेल के जरिये मिली धमकी

NIA ने प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद रविवार को कई स्थानों पर छापे मारे। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों और कार्यालयों के 40 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई।

Jammu and Kashmir: टेटर फंडिंग केस में NIA का छापा, जमात-ए-इस्लामी के 40 ठिकानों पर पड़ी रेड

किसी भी ओलंपियन द्वारा जीता गया पदक अनमोल होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओलंपिक पदक सही कीमत कितनी होती है? इस आर्टिकल में हम आपको यही जानकारी दे रहे हैं। ओलंपिक खेलो में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है गोल्ड मेडल।

अभी खत्‍म नहीं हुआ खेल! अफगानिस्‍तान में तालिबान को निशाना बनाने को अमेरिका ने भेजे बी-52 बमवर्षक

अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज हो गया है। प्रमुख राजनीतिक दलों में आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी कड़ी में मायवाती की बहुजन समाज पार्टी ने बीजेपी पर करारा हमला किया है।

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन नहीं ईंट पूजन हुआ, वो भी अशुभ घड़ी में: सतीश मिश्रा

कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के बीच ओडिशा में एक अस्‍पताल से कोरोना संक्रमित मरीज फरार हो गया। वह उपचाराधीन कैदी था। उसके फरार होने से अन्‍य लोगों में भी संक्रमण के खतरे को लेकर चिंता बढ़ गई है।

Covid-19: अस्‍पताल से भागा कोरोना संक्रमित मरीज, तीसरी लहर की आशंका के बीच बढ़ी चिंता

गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा को पाकिस्‍तान के जेवलिन थ्रोअर अर्शद नदीम ने शुभकामनाएं दी। अर्शद नदीम ने चोपड़ा के लिए कुछ ऐसा लिखा कि बाद में उन्‍हें ट्वीट डीलिट करना पड़ा। नीरज चोपड़ा के साथ फाइनल में पाकिस्‍तान के जेवलिन थ्रोअर अर्शद नदीम भी थे।

गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा के लिए पाकिस्‍तानी एथलीट ने लिखी ऐसी बात, डीलिट करना पड़ा ट्वीट

कांग्रेस पार्टी ने अब दोबारा ट्वीट किया है कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर  लॉक्ड है हालांकि पहले अस्थाई तौर पर निलंबित होने की बात कही गई थी। उसके साथ यह भी कहा गया था कि रेस्टोर यानी एक्टिव कराने के लिए तय प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है, तब तक वो सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म के जरिए लोगों से जुड़े रहेंगे।

Rahul Gandhi Twitter Account: 'राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थाई तौर पर सस्पेंड नहीं बल्कि लॉक्ड'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर