अब कुछ सेकेंड्स में हासिल कर पाएंगे vaccination certificate, सिर्फ इन 3 स्टेप्स को करें फॉलो

स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि जो कोई भी अपना टीकाकरण प्रमाणपत्र डाउनलोड करना चाहता है, वह एक नंबर पर व्हाट्सएप संदेश भेज सकता है और उसे एक ही बार में प्रमाणपत्र मिल जाएगा।

vaccine
देश में टीकाकरण अभियान जारी  |  तस्वीर साभार: AP

अभी तक आप वैक्सीन लगवाने के बाद अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट Cowin के माध्यम से हासिल कर पाते थे। लेकिन अब एक और बेहद आसान तरीके से आप कुछ सेकेंड्स में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पा सकते हैं। अब आप MyGov Corona हेल्पडेस्क से बेहद आसानी से 3 स्टेप्स को फॉलो कर व्हाट्सएप पर ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पा सकते हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, 'टैक्नोलॉजी का उपयोग कर आम आदमी के जीवन में क्रांति लाना! 
अब 3 आसान चरणों में MyGov कोरोना हेल्पडेस्क के माध्यम से कोविड 19 टीकाकरण प्रमाणपत्र प्राप्त करें। सबसे पहले 
मोबाइल नंबर 9013151515 सेव करें। इसके बाद व्हाट्सएप पर 'Covid certificate' टाइप करें और भेज दें। इसके बाद OTP दर्ज करें और सेकंड में अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करें।'  

देश का कुल कोविड-19 टीकाकरण कवरेज 50 करोड़ से अधिक हो गया है। आज सुबह 7 बजे तक की अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार 58,51,292 सत्रों के जरिए कुल मिलाकर, 50,68,10,492 टीके लगाए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 55, 91,657 टीके लगाए गए। सभी लोगों को कोविड-19 टीकाकरण उपलब्ध कराने का नया चरण 21 जून, 2021 से आरंभ हुआ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर