Delhi के IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस को ईमेल के जरिये मिली धमकी

स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बार दिल्ली पुलिस को धमकी मिली है। ई मेल से मिली धमकी में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

Security increased at Delhi's IGI airport after threat email
Delhi के IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस के ईमेल के जरिये मिली धमकी 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी
  • ईमेल में अलकायदा का नाम लेकर दी गई है धमकी
  • ईमेल के बाद IGI एयरपोर्ट पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

नई दिल्ली:  दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दिल्ली पुलिस को ईमेल के जरिये धमकी मिली है जिसके बाद एयपोर्ट की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। यह धमकी अल कायदा के नाम पर दी गई है। इससे पहले मार्च महीने में भी इसी तरह की धमकी मिल चुकी है। इस धमकी के बाद से एयरपोर्ट की सुरक्षा को और कड़ी कर दिया गया है। यह धमकी अलकायदा के नाम पर ईमेल से मिली है।

अलर्ट जारी

आईजीआई हवाई अड्डे के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, जांच के बाद खतरे को "गैर-विशिष्ट" पाया गया। बयान में कहा गया, 'इसे लेकर अतिरिक्त अलर्ट जारी कर दिया गया है और आईजीआई हवाईअड्डे पर सभी सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं।'  IGI पुलिस स्टेशन ने हवाई अड्डे पर एयरलाइन संचालन नियंत्रण केंद्र (AOCC) को सूचित किया कि IGI हवाई अड्डे पर अल कायदा सरगना द्वारा नियोजित बम विस्फोट के विषय के साथ एक बम धमकी वाला ई-मेल मिला है। 

धमकी में कही ये बात

मेल में कहा गया है कि करणबीर सूरी उर्फ ​​​​मोहम्मद जलाल और करणबीर सूरी की पत्नी शैली शारदा उर्फ ​​हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रही है और 1-3 दिनों में आईजीआई पर बम लगाने की योजना बना रही है। धमकी मेल की जांच करने पर, सुरक्षा संचालन नियंत्रण केंद्र (एसओसीसी) ने पाया कि हाल के दिनों में इसी तरह की धमकी पहले भी मिली थी और धमकी की समान थी। मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, एसओसीसी ने सभी संबंधित एजेंसियों को सूचित किया और ड्यूटी कर्मियों को हाई अलर्ट पर रखा।  आईजीआई हवाई अड्डे के सभी टर्मिनलों पर इन- आउट गेट की जांच, प्रवेश नाकों पर वाहन जाँच और एओआर की गश्त तेज कर दी गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर