ताजा खबर, 26 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 26 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 26 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 26 January 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 26 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली:  देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए देशवासियों को बधाई देते हुए जय हिंद लिखा। अगर बात किसान आंदोलन की करें तो ट्रैक्टर परेड ने हिंसक रूप धारण कर लिया है। किसानों ने आईटीओ पर हिंसा की इसके साथ ही किसानों ने लालकिले को कब्जे में ले लिया और अपने झंडे को फहरा दिया।  इसके साथ साथ देश और दुनिया की बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे। यहां पढ़ें बड़ी और प्रमुख खबरें:-

दिल्ली में किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद हरियाणा सरकार ने मंगलवार शाम इसकी घोषणा की।हरियाणा के गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि वाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों के जरिए अफवाहें ना फैलायी जाएं, इसलिए इंटरनेट सेवा रोक दी गयी है। 

Farmers Protest: हरियाणा के तीन जिलों में  24 घंटे नहीं मिलेगी मोबाइल इंटरनेट सेवा

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड जिसका मकसद किसानों की मांगों को रेखांकित करना था, वह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर अराजक हो गई। बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लालकिले पहुंच गए।

Red Fort Violence CCTV: किसान बेदर्दी से पुलिस वालों को पीट रहे हैं, ये Video दे रहा है गवाही

उपद्रियों द्वारा लालकिले पर धार्मिक झंडा लहराने पर कंगना रनौत ने प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ पर निशाना साधा है। कंगना ने लिखा- आज पूरा देश हमारे ऊपर हंस रहा है।

कंगना ने दिलजीत-प्रियंका पर साधा निशाना, लिखा-'पूरी दुनिया हंस रही हैं, यही चाहिए था न तुम्हें'

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है समाचार एजेंसी रायटर्स ने राष्ट्रपति के बयान के हवाले से रिपोर्ट दी है। 

Itely: इटली में सियासी उलटफेर, प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने पद से दिया इस्तीफा

26 जनवरी का दिन रिपब्लिक डे के तौर पर मनाया जाता है मगर दिल्ली में आज का दिन कई मायनों में याद रखा जाएगा, आज किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया और उसे निकालना शुरू किया मगर कुछ देर बाद समूची तस्वीर ही बदल गई।

Flag at Red Fort: लाल किले पर झंडा मामले को लेकर भड़के नेता, शशि थरूर से लेकर संजय राउत ने जताया विरोध

ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में घुस गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर झंडे लगा दिए।

Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा पर 'संयुक्त किसान मोर्चा' का बयान आया सामने

दिल्ली के निर्भया गैंग रेप की तरह का एक मामला राजस्थान के सीकर से सामने आया है जहां एक दलित महिला का रेप कर उसके निजी अंग में कांच की बोतल डाल दी गई।

राजस्थान में दोहराया गया 'निर्भया कांड' दलित महिला संग गैंग रेप, प्राइवेट पार्ट में डाली कांच की बोतल

ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली की सड़कों पर जमकर उत्पात हुआ है, ऐसे में सवाल यह है कि आखिर वो किसान नेता कहां है जो शांतिपूर्ण परेड का दावा कर रहे थे।
Tractor Parade: हुड़दंग के लिए जिम्मेदार कौन, बीकेयू ने राजनीतिक दलों को ठहराया जिम्मेदार

26 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने किसानों के संगठनों को ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत दी थी। लेकिन दिल्ली की सड़कों पर हंगामे का माहौल बना हुआ है।
Tractor Parade: ट्रैक्टर परेड में हिंसक हुए किसान, आईटीओ पर पुलिस का लाठीचार्ज [VIDEO]

यहां हम तस्वीरों के जरिए आपको बताएंगे कि किसानों का ट्रैक्टर आंदोलन किस कदर हिंसक हो गया।
दिल्ली की सड़कों पर किसानों का हिंसक ट्रैक्टर परेड, देखें [Photos]

तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 41 किसान संगठनों का संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड रैली निकाली है। किसान अपने ट्रैक्टर के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ी, बढ़े आगे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप का कहना है कि उनके पिता के साथ षड़यंत्र किया गया है।
Tej Pratap: मेरे पिता को षड़यंत्र के तहत सलाखों के पीछे डाला गया, लालू के लाल तेज प्रताप बोले

देश आन बान और शान से 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। राजपथ पर भारत ने अपने शौर्य का प्रदर्शन करता है बल्कि यह भी बताता है कि वो दुनिया के दूसरे मुल्कों में क्यों खास है।
72nd Repubilc Day:भारतीय गणतंत्र के लिए खास दिन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई​

गणतंत्र दिवस और किसान ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है
आज गणतंत्र दिवस, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन रास्तों से बचें​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर