ताजा खबर, 24 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 24 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 24 जून, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 24 June 2021 latest news in hindi
ताजा खबर, 24 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुलाई गई आज सर्वदलीय बैठक पर सबकी नजरें हैं। इस बैठक में राज्य को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है। मानहानि के मामले में राहुल गांधी सूरत की एक अदालत में पेश हो सकते हैं। ताजिकिस्तान के दुशांबे में संघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के एनएसए की बैठक हुई है। इस बैठक में आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता जगाई गई है। तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को आरजेडपी में शामिल होने का न्योता दिया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस रिटेल से 10 लाख से लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी लक्ष्य दुनिया की टॉप 10 खुदरा कंपनियों में जगह बनाना है।

Jobs in Reliance Retail : रिलायंस रिटेल का बढ़ेगा कारोबार, 10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

ICC WTC Final 2021, Kane Williamson fulfulls Martin Crowe's dream: न्यूजीलैंड की टीम और कप्तान केन विलियमसन ने अपनी टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान मार्टिन क्रो का सपना पूरा कर दिया है।

विश्व कप फाइनल से पहले दिग्गज ने बताया था सपना, पर हार के एक साल बाद हुआ निधन..अब पूरा हुआ सपना

जम्मू-कश्मीर के विभिन्न पार्टियों के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की। इस सर्वदलीय बैठक में क्या बात हुई। यहां विस्तार से जानिए।
जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा- सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण कदम आगे बढा

PSL 2021 Final, Umaid Asif and Haider Ali suspended: पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस टीमों के बीच अबु धाबी में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के फाइनल से पहले दो खिलाड़ियों को निलंबित किया गया है।
PSL Final: पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल से पहले अचानक इन दो खिलाड़ियों को किया गया निलंबित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर में पक्ष-विपक्ष से सभी नेताओं के साथ मीटिंग हो रही है। क्या नतीजा निकलता है इस पर देशभर की नजर है।
जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ पीएम की बैठक में उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती भी शामिल, क्या रंग लाएगी?

Baba Amaranath Baba Barfani ki Pahali Pooja:ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन पवित्र गुफा में श्री अमरनाथ जी यानी बाबा बर्फानी की पहली पूजा संपन्न हुई।
Amarnath Yatra 2021: अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी की हुई पहली पूजा, देखें VIDEO और PHOTO

World’s Longest Plane in Pakistan:पाकिस्तान के कराची में दुनिया का सबसे लंबा और भारी विमान  लैंड हुआ है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
[VIDEO] दुनिया के सबसे लंबे और भारी विमान ने कराची में भरी उड़ान, देखकर दहशत में आ गए पाकिस्तानी

रिलायंस की 44वीं एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ही देश में  5G की शुरुआत करेगी। उन्होंने यह भी बताया कि कितनी स्पीड होगी।
रिलायंस Jio करेगी भारत में सबसे पहले 5G की लॉन्चिंग, जानिए कितनी होगी स्पीड

Jhansi Train me Haadsaa:उत्तर प्रदेश के झांसी में गलत ट्रेन में सवार होने के बाद आनन-फानन में चलती ट्रेन में कूदने से एक शख्स की मौत हो गई व चार लोग घायल हो गए।
Train Incident:गलती से दूसरी ट्रेन में बैठे लोग चलती रेलगाड़ी से कूदे, एक की मौत, चार घायल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल के द्वारा बनाए नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट का ऐलान किया।
मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next, गणेश चतुर्थी से खरीद पाएंगे आप

PM Modi All Party Meeting:दिल्ली में आज पीएम मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के नेताओं की एक बैठक हो रही है, प्रधानमंत्री की तरफ से बुलाई गई 8 राजनीतिक दलों के 14 नेता इसमें शामिल हो रहे हैं।
[Updates] जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की अहम बैठक, 4 पूर्व सीएम सहित अहम कश्मीरी नेता शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पहले टॉयकैथॅन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने 'देश में बने खिलौनों को अपनाने' की अपील की। 

Toycathon: पहले टॉयकैथॅन में PM मोदी की अपील, 'वोकल फॉर लोकल ट्वॉएज' को दें तरजीह

कई विशेषज्ञों द्वारा सितंबर और अक्टूबर के बीच कोरोनी की तीसरी लहर की भविष्यवाणी की गई है। लेकिन इन सबके बीच आईआईटी कानपुर के शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा डेटा विश्लेषण के बाद कुछ खास संभावनाओं को बताया है। 

Corona Third Wave: थर्ड वेव के खतरे के बीच बन सकते हैं 3 तरह के हालात, IIT कानपुर की खास स्टडी

सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश और केरल से कहा है कि 12वीं परीक्षा कराए जाने के इंतजाम से जब तक वह संतुष्ट नहीं होगा तब तक वह इसकी अनुमति नहीं देगा।

'अगर एक भी मौत हुई तो हम आपको जिम्मेदार ठहराएंगे', 12वीं की परीक्षा कराने पर SC की आंध्र को चेतावनी

जम्मू-कश्मीर पर आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्य के 14 सियादी दलों के नेताओं के साथ बैठक होने जा रही है। इस बैठक में राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात और कंद्रशासित प्रदेश के बारे में अगली रणनीति पर चर्चा होगी।

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर पर आज चर्चा, दिल्ली पहुंचे नेता, बैठक में ये लोग रहेंगे मौजूद

बिहार के औरंगाबाद जिले की एक महिला ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया है कि एक तांत्रिक ने सपने में उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया।

Rape in Dream: सपने में तांत्रिक आकर करता था रेप, महिला की शिकायत पर बिहार पुलिस भी हैरान

जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुपकार अलायंस सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक से पहले पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तेज हो गया है।

जम्मू-कश्मीर पर बैठक से पहले महबूबा का विरोध, डोगरा फ्रंट ने कहा-गिरफ्तार हों PDP प्रमुख 

तृणमूल कांग्रेस की सांसद मिमी चक्रवर्ती धोखाधड़ी का शिकार हुई हैं। इस धोखाधड़ी की जानकारी उन्होंने खुद दी है। मिमी ने बुधवार को कहा कि टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए उन्होंने एक कैंप में हिस्सा लिया था।

धोखाधड़ी का शिकार हुईं मिमी चक्रवर्ती, फर्जी टीकाकरण कैंप में TMC सांसद को लग गया टीका

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में सियासी संकट गहराने के बाद आने वाले दिनों में बिहार में नए राजनीतिक समीकरण बन सकते हैं। चिराग पासवान और पशुपति पारस की खींचतान में दूसरी सियासी पार्टियां अपने लिए अवसर भी देख रही हैं। 

Bihar : चिराग पासवान को तेजस्वी का ऑफर, याद दिलाई 2010 की बात

जम्मू-कश्मीर के सभी दल सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए नई दिल्ली में हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बुलावे पर होने वाली इस बैठक पर सबकी नजर टिकी है। पांच अगस्त 2019 के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दल इस बैठक में शिरकत करने जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक आज, इन बिंदुओं के जरिए समझें क्यों है खास

कोरोना की दूसरी लहर (Corona Wave) के कहर बरपाने के बाद कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस ने दस्तक दे दी है, सरकार ने कहा है कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के 'डेल्टा प्लस वैरिएंट' (Delta Plus variant) के 22 मामलों का पता चला है। 

Delta Plus Variant भारत में दे रहा दस्तक, कितना है घातक, क्या हैं लक्षण कैसे बचें इससे? 

इतिहास में 24 जून का दिन कई लिहाज से महत्वपूर्ण है। डाक एवं टेलिग्राफ विभाग ने 24 जून को राष्ट्रीय टेलेक्स सेवा की शुरुआत करके इसे खास बना दिया और क्रिकेट और टेनिस के कुछ रिकॉर्ड भी 24 जून के दिन बने।

आज का इतिहास: 1975 में न्यूयॉर्क के JFK एयरपोर्ट पर विमान दुर्घटना, 113 की मौत

दुनिया में सुपरमून, ब्लडमून, चंद्र ग्रहण के बाद रिंग ऑफ फायर सूर्य ग्रहण के लगभग एक महीने बाद रात के आकाश में एक और खगोलीय घटना घटित होने वाली है।

Strawberry Supermoon 2021: आज दिखाई देगा स्ट्रॉबेरी सुपर मून, बेहद खास होगा नजारा, होगा साल का आखिरी सुपर मून

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर