मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next, गणेश चतुर्थी से खरीद पाएंगे आप

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल के द्वारा बनाए नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट का ऐलान किया।

Mukesh Ambani launched the world's cheapest smartphone JioPhone-Next, Will be available in the market on Ganesh Chaturthi
रिलायंस जियो का नाया फोन जियोफोन-नेक्स्ट 

मुख्य बातें

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान जियो-गूगल फोन को लॉन्च कर दिया गया है। 
  •  इस फोन को जियोफोन नेक्स्ट का नाम दिया गया है।
  • इसे आप 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन से खरीद पाएंगे।

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट की घोषणा की। नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा। एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर विकसित किया है। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है। यह बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से मार्किट में मिलने लगेगा।

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट

भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे। फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया।

जियोफोन-नेक्स्ट की कीमत का अभी खुलासा नहीं

हलांकि जियोफोन-नेक्स्ट की कीमतों के बारे में खुलासा नही किया गया है पर एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत काफी कम रखी जाएगी।  जियो-गूगल का एंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट गेम चेंजर साबित होगा। यह उन 30 करोड़ लोगों की जिंदगी बदल सकता है जिनके हाथ में अभी भी 2जी मोबाइल सेट हैं। तेज स्पीड बढ़िया ऑपरेटिंग सिस्टम और किफायती दाम के दम पर जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन करोड़ों नए ग्राहकों से रिलायंस जियो की झोली भर सकता है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा...

बीते साल ही रिलायंस जियो ने गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है। यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे। गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी तथा भारत के डिजिटलीकरण के अगले चरण की नींव रखेगी।

2G मुक्त होगा भारत

चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G इको सिस्टम विकसित करने के और 5G उपकरणों की एक सीरीज विकसित करने के लिए हम अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं। Jio न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G युक्त भी कर रहा है।

रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क बन गया है। रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह की खपत होती है। पिछले साल के मुकाबले यह 45 फीसदी अधिक है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर