PSL Final: पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल से पहले अचानक इन दो खिलाड़ियों को किया गया निलंबित

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 24, 2021 | 19:26 IST

PSL 2021 Final, Umaid Asif and Haider Ali suspended: पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस टीमों के बीच अबु धाबी में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के फाइनल से पहले दो खिलाड़ियों को निलंबित किया गया है।

Umaid Asif
Umaid Asif (Pakistan Super League)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) फाइनल
  • अबु धाबी में पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच फाइनल से पहले बड़ा फैसला
  • उमेद आसिफ और हैदर अली को फाइनल से पहले किया गया निलंबित

पेशावर जाल्मी के बल्लेबाज हैदर अली और तेज गेंदबाज उमैद आसिफ गुरुवार को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि अबुधाबी में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का उल्लंघन करने के लिए उन्हें निलंबित किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि यह घटना बुधवार को हुई। टूर्नामेंट के कोविड-19 प्रबंधन पैनल ने फाइनल से घंटों पहले दोनों खिलाड़ियों को निलंबित करने का फैसला किया। अली के निलंबन के कारण पीसीबी को मध्यक्रम के इस बल्लेबाज को इंग्लैंड एवं वेस्टइंडीज के दौरों से हटाने को भी बाध्य होना पड़ा।

पीसीबी ने बयान में कहा, ‘‘उन्होंने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर के लोगों से मुलाकात करके स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के आरोपों को स्वीकार किया है और साथ ही वे सामाजिक दूरी का पालन करने में भी नाकाम रहे।’’

मुल्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज शोएब मकसूद ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम में अली की जगह ली है। मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने मुख्य कोच मिसबाह उल हक और कप्तान बाबर आजम से सलाह मशविरे के बाद यह फैसला किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर