आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 22 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 22 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 22 अक्टूबर शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 22 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 22 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में 100 करोड़वीं डोज लगने के अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया और कोविड को लेकर कहा कि जब तक युद्ध चल रहा है, हथियार नहीं डाले जाते। ड्रग्‍स केस में NCB ने एक बार फिर अनन्‍या पांडे से पूछताछ की है और फिर सोमवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। आम‍िर खान के एक विज्ञापन को लेकर सियासी बवाल पैदा हो गया है, वहीं महंत नरेंद्र गिरी के निधन के बाद अख‍िल भारतीय अखाड़ा परिषद में फूट पड़ गई है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

 टी20 विश्व कप 2021 के अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने शुक्रवार को ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में लाजवाब गेंदबाजी करते हुए उन्हें टी20 विश्व कप इतिहास के दूसरे सबसे छोटे स्कोर पर समेट दिया। 

श्रीलंकाई गेंदबाजों का कहर, टी20 विश्व कप इतिहास के दूसरे सबसे छोटे स्कोर पर सिमटी नीदरलैंड

अफगानिस्‍तान की सत्‍ता में काबिज होने के बाद तालिबान अंतरराष्‍ट्रीय समर्थन हासिल करने की मुहिम में जुटा है। इस बीच रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने संकेत दिए हैं कि तालिबान को आतंकियों की सूची से बाहर किया जा सकता है।

तालिबान को आतंकी संगठनों की सूची से बाहर करेगा रूस! व्‍लादिमीर पुतिन ने दिए बड़े संकेत

आर्यन खान संग अनन्या की ड्रग्स चैट को लेकर शुक्रवार को दूसरे दिन की पूछताछ खत्म हो गई है, बताते हैं कि एनसीबी ने अनन्या पांडे से 4 घंटे तक पूछताछ की, उनसे NCB ने कई सवाल किए हालांकि ड्रग्स का सेवन करने से अनन्या ने साफ इंकार किया है, अब अनन्या से सोमवार को फिर से पूछताछ होगी।

अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे से NCB सोमवार को फिर से करेगी पूछताछ

अभिनेत्री और जानी-मानी नृत्यांगना सुधा चंद्रन ने एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान कृत्रिम पैर हटाने की शिकायत की थी। एक वीडियो मैसेज में उन्‍होंने कहा कि हर बार जब कभी वह अपनी प्रोफेशनल ट्रिप पर जाती हैं, उन्‍हें एयरपोर्ट पर रोक दिया जाता है। 

एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान कृत्रिम पैर हटाने को कहा गया, सुधा चंद्रन से CISF ने मांगी माफी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने कील-कांटे दुरूस्त करने में लगे हैं इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी भी प्रदेश के तमाम मुद्दों पर को लेकर सक्रिय हैं, वहीं शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी की एक फोटो वायरल हो गई।

जब फ्लाइट में आमने-सामने पड़े अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी, Viral हो गई फोटो, जानें क्या हुई बात

कोवैक्‍सीन पर WHO की अगले सप्‍ताह बैठक होने जा रही है। उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें कोवैक्‍सीन पर फैसला लिया जा सकता है। वहीं WHO के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि आखिर इस मामले में इतनी देरी क्‍यों हो रही है।

कोवैक्‍सीन पर 26 अक्‍टूबर को WHO की बैठक, क्‍या मिलेगी मंजूरी? जानें देरी पर क्‍या बोले शीर्ष अधिकारी

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा सरकार में हिंदुओं पर गोलियां चलाई जाती थीं और आतंकियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे। उन्‍होंने कहा कि 2022 में अगर बीजेपी की सरकार रहेगी तो कोई भी दंगे की साज़िश नही कर सकेगा।

UP:सीएम योगी की हुंकार-भाजपा की सत्ता में वापसी से 'दंगा और माफिया मुक्त' उत्तर प्रदेश होगा सुनिश्चित-VIDEO

असम के नागांव जिले में 6 वर्षीय अपनी दोस्त की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में तीन बच्चों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से एक बच्चे की आयु 8 वर्ष और दो अन्य बच्चों की आयु 11 वर्ष है। 

सावधान करने वाली खबर! अश्लील वीडियो देखने से मना करने पर 3 बच्चों ने की 6 साल की बच्ची की हत्या

हेगड़े ने पत्र में कहा, ‘आपकी कंपनी का हालिया विज्ञापन, जिसमें आमिर खान लोगों को सड़कों पर पटाखे नहीं चलाने की सलाह दे रहे हैं, एक बहुत अच्छा संदेश दे रहा है। 

हिंदुओं में असंतोष पैदा करा रहा आमिर खान का विज्ञापन : भाजपा सांसद 

मुंबई के परेल इलाके की एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लगी है। इमारत में लगी आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अविघ्न अपार्टमेंट में यह आग लगी है।

Mumbai Fire: मुंबई के रिहायशी इलाके की इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदा व्यक्ति

वेद वाक्य के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता का कोरोना काल में दसवीं बार संबोधन किया। पीएम मोदी ने कहा कि बीमारी और वैक्‍सीन किसी तरह का भेदभाव नहीं करती। 

PM Speech: बीमारी और वैक्सीन नहीं करती भेदभाव, वोकल फॉर लोकल का मंत्र...,PM मोदी के संबोधन की मुख्य बातें

भारत में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण 100 करोड़ के डोज के आंकड़े को पार कर गया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर देश-विदेश से सरकार को बधाई देने का तांता लग गया।

100-cr vaccination: 100 करोड़ टीकाकरण का क्रेडिट सरकार को देने पर अपनी पार्टी के निशाने पर आ गए शशि थरूर

सिंघु बॉर्डर पर एक व्यक्ति की हत्या के कुछ दिनों बाद एक और व्यक्ति पर हमला हुआ है। किसान आंदोलन मंच के समीप गुरुवार को व्यक्ति पर यह हमला हुआ।

Singhu border Violence: सिंघु बॉर्डर पर पोल्ट्री में काम करने वाले युवक पर हमला, निहंगों ने तोड़ दिया पैर

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत की है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पाक के साथ बातचीत के बिना हम शांति से नहीं रह सकते हैं।

फारूक ने की पाक से बातचीत की वकालत, बोले- दोनों देशों में दोस्ती होती, तो लोग यहां सियालकोट से चाय पीने आते

क्रूज ड्रग केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आज फिर से अनन्या पांडे से पूछताछ करेगी। एनसीबी गुरुवार को अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या से दो घंटे तक पूछताछ की। 

Ananya Panday: क्रूज ड्रग केस में अनन्या पांडे से आज फिर पूछताछ, गुरुवार को भी NCB दफ्तर पहुंची थीं अभिनेत्री

राजस्थान के नागौर जिले के श्रीबालाजी थाना क्षेत्र में एक 35 वर्षीया महिला के साथ गैंगरेप कर उसके बाल काट दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 

Rajasthan: 35 वर्षीय महिला का गैंगरेप, आरोपियों ने मारपीट कर बाल भी काटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे एक बार फिर देशवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। 

आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM Modi, 10 बजे देशवासियों से होंगे रूबरू

इतिहास के पन्नों में 22 अक्टूबर का दिन भारत के लिए अंतरिक्ष की एक बड़ी उपलब्धि के साथ जुड़ा है। दरअसल, 22 अक्टूबर 2008 को भारत ने अपने पहले चंद्र मिशन 'चंद्रयान-1' का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया था।

आज का इतिहास, 22 अक्‍टूबर: अंतरिक्ष में भारत की बड़ी उपलब्धि से जुड़ी है आज की तारीख, चंद्रयान-1 का किया गया था सफल प्रक्षेपण

कोरोना के खिलाफ कोई भी कामयाबी हेल्थ वर्कर्स का जिक्र किए बिना अधूरी है। कोरोना की दोनों लहरों में और फिर वैक्सीनेशन की पूरी मुहिम में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ ने शानदार और बेजोड़ भूमिका निभाई है। 

100 Crore Covid-19 Vaccination: जश्न सही पर कब मिलेगी भारत को मास्क से पूर्ण आज़ादी?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर