100-cr vaccination: 100 करोड़ टीकाकरण का क्रेडिट सरकार को देने पर अपनी पार्टी के निशाने पर आ गए शशि थरूर

देश
आलोक राव
Updated Oct 22, 2021 | 09:29 IST

Shashi Tahroor News : भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shshi Tharoor) ने सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय सरकार को मिलना चाहिए। इस पर वह अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए।

Shashi Tharoor Credits Centre For Covid Jab achievement, Pawan Khera Disagrees
100 करोड़ डोज का कीर्तमान बनाने पर थरूर ने सरकार की प्रशंसा की है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • गुरुवार को भारत ने कोरोना टीकाकरण के 100 करोड़वें डोज के आंकड़े को पार किया
  • भारत सरकार ने नौ महीने में इस लक्ष्य को हासिल किया है, कई देशों ने दी सरकार को बधाई
  • कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि टीकाकरण के इस कीर्तिमान का श्रेय सरकार को देना चाहिए

नई दिल्ली : भारत में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण 100 करोड़ के डोज के आंकड़े को पार कर गया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर देश-विदेश से सरकार को बधाई देने का तांता लग गया। इस कीर्तिमान के बावजूद कांग्रेस सहित विपक्ष सरकार को कठघरे में खड़ा करता दिखा। लेकिन कांग्रेस के ही नेता शशि थरूर पार्टी लाइन से हटते हुए सरकार की तारीफ की और इस उपलब्धि का श्रेय सरकार को दिया। हालांकि, सरकार की प्रशंसा करने पर थरूर अपनी पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार को क्रेडिट देना उन लाखों परिवारों का 'अपमान' है जिन्होंने महामारी के कुप्रबंधन के चलते अपने परिजनों को खोया। 

गुरुवार को 100 करोड़वीं डोज का आंकड़ा भारत ने पार किया

थरूर से सरकार की प्रशंसा करते यह भी लिखा कि कोरोना की दूसरी लहर में 'गंभीर कुप्रबंधन' के बाद सरकार ने अब इसे 'थोड़ा सुधारा' है। दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहे भारत ने गुरुवार को 100 करोड़वीं डोज लगाने का कीर्तमान बनाया। सरकार ने यह लक्ष्य नौ महीने में हासिल किया। सरकार दिसंबर के अंत तक 18 साल से ऊपर से सभी नागरिकों को टीका लगाने का रक्ष्य रखा है। 

थरूर ने कहा-इसका श्रेय सरकार को देना चाहिए

सरकार की इस उपलब्धि पर थरूर ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय है। इस उपलब्धिक का श्रेय सरकार को देना चाहिए।' तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सांसद कांग्रेस नेता ने कहा, 'कोरोना की दूसरी लहर में गंभीर कुप्रबंधन और टीके का आर्डर देने में देरी करने के बाद सरकार ने इसमें थोड़ा सुधार किया। हालांकि, इसकी पूर्व की नाकामी के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया जाता रहेगा।'

'सरकार को श्रेय देना लाखों परिवारों का अपमान'

थरूर के इस ट्वीट को टैग करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता खेड़ा ने कहा, 'सरकार को इस बात का श्रेय देना उन लाखों परिवारों का अपमान है जिन्होंने कोरोना कुप्रबंधन का दंश झेला। इस कुप्रबंधन के साइड-इफेक्ट्स से लोग आज भी पीड़ित हैं। 100 करोड़ टीकाकरण का श्रेय लेने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इन परिवारों से पहले माफी मांगनी चाहिए। इस कीर्तिमान का श्रेय वैज्ञानिकों एवं चिकित्सा समुदाय को जाता है।'  

पीएम ने कहा कि देश ने इतिहास रचा है

इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत ने आज इतिहास रचा है। 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी का मुकाबला करने के लिए, देश के पास अब 100 करोड़ वैक्सीन डोज का एक मजबूत सुरक्षा कवच है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि भारत की है, भारत के प्रत्येक नागरिक की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर