आज की ताजा खबर, 22 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Dec 22, 2020 | 23:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 22 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 22 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
22 दिसंबर की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने दावा किया है कि वार्ता के लिए अगली तारीख के संबंध में केंद्र के पत्र में कुछ भी नया नहीं है। क्रांतिकारी किसान यूनियन के गुरमीत सिंह ने कहा कि किसान नेताओं के अगले कदम के लिए मंगलवार को बैठक करने की संभावना है। वहीं जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना आज होगी। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 22 दिसंबर की बड़ी खबरें-

प्रतापगढ़ जिले में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी को प्रयागराज विजिलेंस टीम ने रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों पकड़ा।
प्रतापगढ़ में शिक्षा अधिकारी भ्रष्टाचार के केस में अरेस्ट, 10 हजार मांगी थी रिश्वत

कृषि कानूनों के मुद्दे पर क्या केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच सहमति बन पाएगी। सवाल इसलिए है कि क्योंकि केंद्र सरकार के आश्वासन के बावजूद भी किसान संगठनों के तेवर ढीले नहीं पड़ रहे हैं।
 किसान संगठन के तेवर और हुए सख्त, कांग्रेस भी राष्ट्रपति को सौंपेगी 2 करोड़ दस्तखत

कोरोना वायरस की काट के लिए अमेरिका में लोगों को वैक्सीन लगाने की कवायद शुरू हो चुकी है। लेकिन कोरोना वायरस का डंक इतना गहरा है अमेरिका उसकी वार से उबर नहीं पा रहा है।
Corona cases in US: अमेरिका में कोरोना वायरस का आतंक बेलगाम, 'हर 33 सेकेंड में एक की मौत'

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव परिणामों से उत्साहित उमर अब्दुल्ला का कहना है कि जनादेश उनके साथ है और अनुच्छेद 370 की बहाली की जो बात किया करते थे उस पर मुहर भी है।
J &K DDC Results: चुनावी नतीजों पर बोले उमर अब्दुल्ला, जनादेश अब हमारे साथ, अलापा '370' का राग

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं के साथ कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से कृषि भवन में बातचीत हुई। इस मीटिंग में किसान संघर्ष समिति के सदस्य भी शामिल हैं।
Farms Law: कृषि कानून में संशोधन के खिलाफ कुछ संगठन, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कही बड़ी बात

दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर किसान नेता कुलवंत सिंह संधू ने बताया कि वार्ता के लिए केंद्र के पत्र पर फैसला बुधवार को होगा। हरियाणा के किसान 25-27 दिसंबर को हरियाणा के टोल प्लाजा फ्री करेंगे।
ब्रिटिश सांसदों को लिख रहे किसान- ब्रिटेन के PM को भारत आने से रोकें, पहले पूरी हों हमारी मांगें

आचार्य देवो भव: कार्यक्रम के तहत शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक से बोर्ड परीक्षा के संबंध में देशभर के शिक्षकों के साथ सीधी चर्चा की।
Board Exam: एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का बयान, जनवरी- फरवरी में नहीं होगी बोर्ड परीक्षा

भारतीय वायु सेना ने 'ट्रिब्यूट टू कोरोना वॉरियर्स' के बैनर के साथ स्काईडाइविंग कर कोरोना वायरस महामारी से लड़ने वाले कोरोना वॉरियर्स को अपने तरीके से धन्यवाद किया।
भारतीय वायु सेना ने इस तरह अपने अंदाज में कोरोना वॉरियर्स को किया धन्यवाद

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने खुलकर गृहमंत्री अमित शाह के आरोपों का बिंदुवार जवाब देते हुए कहा कि यह बेहतर रहा होता कि वो आरोपों से पहले तथ्यों को देख लिए होते।
पश्चिम बंगाल में सियासी लड़ाई और हुई तीखी, ममता बनर्जी बोलीं..आखिर किस मोर्चे पर हैं पीछे

अपने आंकलन को दोहराते हुए पीके ने कहा, 'विधानसभा चुनाव में भाजपा को दहाईं का आंकड़ा पार करने में संघर्ष करना पड़ेगा और उसे 100 से कम सीटें मिलेंगी। यदि वे इससे ज्यादा सीटें जीतते हैं तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।

BJP पर फिर हमलावर हुए PK, 200 सीटें नहीं जीतने पर नेताओं को पद छोड़ने की दी चुनौती 

दिल्ली की ठंड अपने रंग दिखा रही है, अब शीतलहर चलने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है साथ ही राजधानी में घना कोहरा भी छाया रहेगा,मौसम विभाग का ऐसा कहना है।

Delhi Weather: दिल्लीवालों का अब होगा शीतलहर से सामना, छाएगा घना कोहरा​

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, सिंगर गुरु रंधावा और बॉलीवुड सेलिब्रिटी सुजैन खान को पुलिस ने रेड मारकर पकड़ा है। बाद में जमानत पर इन्‍हें छोड़ दिया गया।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को पुलिस ने रेड मारकर गिरफ्तार किया​

बीजेपी ने डीडीसी चुनाव में सीट जीत ली है श्रीनगर की खनमोह द्वितीय से बीजेपी प्रत्याशी ऐजाज हुसैन को जीत हासिल हुई है, ये जीत बीजेपी के लिए कई मायनों में खास है।

J&K DDC चुनाव नतीजे: कश्मीर में पहला कमल खिला, बीजेपी के ऐजाज हुसैन ने श्रीनगर से जीत दर्ज कर खोला खाता

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड-19 के नोडल ऑफिसर का कहना है कि इन पांच यात्रियों के सैंपल टेस्ट के लिए लेबोरेट्री भेज दिया गया है और संक्रमित व्यक्तियों को एक केयर सेंटर ले जाया गया है।

ब्रिटेन से दिल्ली पहुंचे 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव, कहीं नए स्ट्रेन से तो सक्रमित नहीं, सैंपल्स जांच को भेजा

कथित 'लव जिहाद'  का मामले में उत्तर प्रदेश के एटा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी परिवार के 6 सदस्यों को जेल भी भेज दिया है वहीं  कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं।

यूपी के एटा में कथित Love Jihad मामला, आरोपी के पूरे परिवार पर केस, 6 पहुंचे सलाखों के पीछे

भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा को भारत, इजरायल और यूएई के व्यापारिक समुदाय ने सम्मानित किया और कहा वह एकता, शांति और स्थिरता के प्रतीक हैं

एकता, शांति और स्थिरता के लिए रतन टाटा को ग्लोबल विजनरी ऑफ सस्टेनेबल बिजनेस एंड पीस पुरस्कार

अलीगढ़ मु्स्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के शताब्दी समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि विश्वविद्यालय में 'मिनी इंडिया' नजर आता है। 

AMU में  मिलती है 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' की झलक, शताब्दी समारोह में पीएम बोले

सिस्टर अभय हत्याकांड मामले में सीबीआई कोर्ट का फैसला आ गया है, फैसले में दोनों आरोपियों को हत्या का दोषी ठहराया गया है, सजा का ऐलान कल यानि 23 दिसंबर को किया जाएगा।

 सिस्टर अभया की मौत मामले में दोनों आरोपी हत्या के दोषी करार, सीबीआई कोर्ट का फैसला

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि समस्या का हल निकालने के लिए सरकार को उनके पास आना होगा। वहीं किसानों के प्रदर्शन पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा है। 

भाकियू प्रवक्ता बोले-वार्ता के लिए सरकार से निमंत्रण नहीं मिला, गाजीपुर बॉर्डर दोनों तरफ से बंद

करीमा रविवार से लापता थीं, उन्हें अंतिम बार शाम तीन बजे देखा गया। टोरंटो पुलिस ने उन्हें ढूंढने के लिए लोगों से मदद मांगी थी। बलोचिस्तान पोस्ट के मुताबिक करीमा के परिवार ने उनके शव मिलने की पुष्टि की है। 

बलोच एक्टिविस्ट करीमा की टोरंटो में संदिग्ध मौत, तारिक फतह बोले-पाक सेना का हाथ ​

ब्रिटेन में कोविड वायरस का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद वहां पर खासी सख्ती की जा रही है, इसी दौरान वहां से चेन्नई लौटे एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखे हैं इस केस की गंभीरता से जांच की रही है।

Covid-19 Positive: ब्रिटेन से चेन्नई लौटा एक शख्स निकला 'कोरोना पॉजिटिव',की जा रही है केस की गहन जांच

DDC Chunav Parinam 2020:डीडीसी चुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर तक आठ चरणों में संपन्न हुआ। डीडीसी की 280 सीटों के लिए कुल 4181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं इनमें से 450 महिलाएं हैं।

J&K DDC Election Results Live : डीडीसी चुनाव के लिए मतगणना शुरू, नतीजे देंगे संदेश

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है, उन्होंने अपने परिवार की अपील पर ऐसा किया है।

J&K: कुलगाम एनकाउंटर के दौरान लश्कर के आतंकियों ने किया सरेंडर,परिवार की अपील आई काम

जम्‍मू कश्‍मीर में जिला विकास परिषद की 280 सीटों के लिए हुए चुनाव की मतगणना आज होने जा रही है, जिससे बीजेपी को काफी उम्‍मीदें हैं।

J&K DDC polls results: डीडीसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज, BJP को कश्मीर से भी बड़ी उम्मीदें

यमुना एक्सप्रेस वे पर आगे जा रहे कंटेनर से एक कार टकरा गई, इस दुर्घटना में कार में सवार 5 लोग जिंदा ही जल गए बताया जा रहा है कि मृतक लखनऊ के रहने वाले थे जो दिल्ली की ओर जा रहे थे।

यमुना एक्सप्रेस वे पर कंटेनर से टकराई कार, 5 लोग जिंदा जले

गंगाराम अस्पताल के ईएंडटी विभाग के सीनियर कंसलटेंट डॉक्टर मनीष मुंजाल का कहना है कि यह बीमारी काफी जानलेवा है। यह नाक के रास्ते शरीर में प्रवेश करती है। इसके वायरस कोशिकाओं पर तेजी से हमला बोलते हैं।

Delhi: कोरोना से उबरे मरीजों में जानलेवा बीमारी मिकोरमिकोसिस का खतरा, सर गंगाराम अस्पताल में मिले कई मरीज ​

अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने के लिए अपने नेतृत्व के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को लीजन ऑफ मेरिट ( Legion of Merit) से सम्मानित किया।

Legion of Merit: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को 'लीजन ऑफ मेरिट' से किया सम्मानित​

यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी एएमयू के किसी समारोह में शामिल होंगे। इस सप्ताह के शुरुआत में शताब्दी समारोह के लिए एएमयू की इमारत को रोशनी से सजाया गया।

AMU के शताब्दी समारोह को आज PM मोदी करेंगे संबोधित, 56 साल बाद विवि में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम​

ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार के बाद एक बार फिर दुनिया सतर्कता बरत रही है। भारत में भी इसे लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। 23 से 31 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी गई है।

महाराष्ट्र में 5 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा, बाहर से आने वालों के लिए नियम सख्त

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल में विपक्ष की एकजुटता की खबरों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये फुके बल्ब की झालर है, ये रोशनी नहीं कर सकते।

बंगाल में BJP के खिलाफ जुट सकता है विपक्ष, नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ये फुके बल्ब की झालर हैं, रोशनी नहीं कर सकते

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट बिग बॉस 14 में आने वाली हैं। उन्होंने बताया है कि वह क्यों शो का हिस्सा बनी हैं।

Bigg Boss 14 में आने वाली हैं भाजपा नेता सोनाली फोगाट, बताया क्यों बनीं शो का हिस्सा

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर