Sister Abhaya: सिस्टर अभया की मौत मामले में दोनों आरोपी हत्या के दोषी करार, 28 साल बाद आया फैसला

सिस्टर अभया की मौत मामले में सीबीआई कोर्ट का फैसला आ गया है, फैसले में दोनों आरोपियों को हत्या का दोषी ठहराया गया है, सजा का ऐलान कल यानि 23 दिसंबर को किया जाएगा।

CBI court announces verdict convicts 2 of murder in Sister Abhaya death case 
प्रतीकात्मक फोटो 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने मंगलवार को सिस्टरअभया मौत (Sister Abhaya) में अपना फैसला सुना दिया है इस मामले में दोनों आरोपी सिस्टर सेफी और फादर थॉमस कोट्टूर को सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया। मामले में दोनों आरोपियों का ट्रायल 10 दिसंबर को पूरा हो गया था।

इस मामले के एक अन्य आरोपी फादर जोस पुथ्रीकायिल को पिछले साल सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था फैसले सीबीआई जज के सनल कुमार ने किया, इस मामले में सजा की ऐलान बुधवार को किया जाएगा। सीबीआई ने इस मामले में कैथोलिक पादरी थॉमस कोट्टूर और सिस्टर सेफी को चार्जशीट किया था। उन पर हत्या, सबूत नष्ट करने, आपराधिक साजिश और अन्य आरोप लगाए गए। 

इस मामले में पिछले 28 साल से फैसले का इंतजार किया जा रहा है। मामले में मुकदमे की सुनवाई 10 दिसंबर को पूरी हुई। अदालत ने मामले में एक साल पहले मुकदमा शुरू किया। सुनवाई के लिए 49 गवाह पेश हुए, 8 अहम गवाहों ने मामले में अपना पक्ष रखा था। 

मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने साल 2008 में कोट्टूर, पूथरुकायिल और सेफी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था, उन्हें इंसाफ दिलाने की मांग लेकर बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर