J&K DDC चुनाव नतीजे: कश्मीर में पहला कमल खिला, बीजेपी के ऐजाज हुसैन ने श्रीनगर से जीत दर्ज कर खोला खाता

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 22, 2020 | 14:03 IST

बीजेपी ने डीडीसी चुनाव में सीट जीत ली है श्रीनगर की खनमोह द्वितीय से बीजेपी प्रत्याशी ऐजाज हुसैन को जीत हासिल हुई है, ये जीत बीजेपी के लिए कई मायनों में खास है।

bjp in j&k ddc election
कश्मीर में पहला कमल खिल गया है, बीजेपी के ऐजाज हुसैन ने श्रीनगर से जीत दर्ज की 

कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनाव (DDC Election) के लिए हो रही मतगणना में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कश्मीर संभाग की 140 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना में 109 सीटों का रुझान मिला है इसमें बीजेपी 38 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है वहीं कश्मीर में पहला कमल खिल गया है, बीजेपी के ऐजाज हुसैन ने श्रीनगर से जीत दर्ज की है।

इंजीनियर ऐजाज हुसैन ने खनमोह द्वितीय, श्रीनगर, कश्मीर से अच्छे अंतर से जीत दर्ज की है बीजेपी खेमा इस परिणाम से बेहद खुश है, ऐजाज की ये जीत इस मायने में खास है कि क्योंकि इससे बीजेपी ने राज्य में अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई है।

पार्टी में इस जीत को लेकर बेहद उत्साहजनक प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं, पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने इसको लेकर ट्वीट कर खुशी का इजहार किया।


वहीं बीजेपी नेता और डीडीसी चुनावों के लिए बीजेपी के प्रभारी अनुराग ठाकुर ने कहा कि मुझे भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन पर भरोसा है और लोग जम्मू-कश्मीर में नया नेतृत्व देखना चाहते हैं जो उनके निर्वाचन क्षेत्रों में मुद्दों को सुलझाने में मदद करेगा उन्होंने कहा कि हालांकि लोगों को धमकी दी गई थी, इसके बावजूद वे अपना वोट डालने के लिए भारी संख्या में बाहर आए, यह लोकतंत्र की जीत है। 

रुझानों के अनुसार, बीजेपी और पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डेक्लेरेशन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है।केंद्रशासित प्रदेश में सभी आठ चरणों में कुल मतदान प्रतिशत 51.42 प्रतिशत है और 30 लाख से अधिक मतों की गणना जम्मू और कश्मीर में मतगणना केंद्रों पर की जा रही है।डीसी जम्मू ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कानून और व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन की प्राथमिकता है।उन्होंने कहा, 'विजय जुलूसों को रेगुलेट किया जा रहा है। मतगणना के दौरान कोई विजय जुलूस नहीं होगा या प्रक्रिया में गड़बड़ी की अनुमति नहीं दी जाएगी।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर