J&K DDC polls results: डीडीसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज, BJP को कश्मीर से भी बड़ी उम्मीदें

देश
Updated Dec 22, 2020 | 06:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu Kashmir DDC polls results 2020: जम्‍मू कश्‍मीर में जिला विकास परिषद की 280 सीटों के लिए हुए चुनाव की मतगणना आज होने जा रही है, जिससे बीजेपी को काफी उम्‍मीदें हैं।

J&K DDC polls results: डीडीसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज, BJP को कश्मीर से भी बड़ी उम्मीदें
J&K DDC polls results: डीडीसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज, BJP को कश्मीर से भी बड़ी उम्मीदें  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना आज (मंगलवार, 21‍  दिसंबर) होने जा रही है। बीते साल अगस्‍त में जम्‍मू कश्‍मीर को केन्द्र शासित प्रदेश घोषित किए जाने के बाद यहां हुए डीडीसी चुनाव को काफी अहम माना जा रहा है। डीडीसी चुनाव के लिए 2178 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 450 से अधिक महिलाएं हैं। बीजेपी को इस चुनाव से काफी उम्‍मीदें हैं।

जम्‍मू कश्‍मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए मतदान आठ चरणों में संपन्‍न हुए हैं। यहां पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को हुआ था, जबकि आठवें व अंतिम चरण का मतदान 19 दिसंबर को हुआ था। कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए इन चुनावों में 57 लाख योग्‍य मतदाताओं में से 51 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल किया था। मतगणना के लिए सभी जरूरी प्रबंध कर लिए गए हैं। सभी 20 जिलों में सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू होगी।

गुपकर गठबंधन से बीजेपी का मुकाबला

डीडीसी चुनाव के लिए कश्‍मीर केंद्रित राजनीति करने वाली सात पार्टियों ने गठबंधन किया है, जिसमें नेशनल कॉन्‍फ्रेंस और पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शामिल है। गुपकर गठबंधन करने वाली पार्टियों ने जम्‍मू कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधन के अनुच्‍छेद 370 को बहाल करने की मांग की है। वे जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर 5 अगस्‍त, 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मांग कर रही हैं और उन्‍होंने इसके लिए अपना संघर्ष जारी रखने की बात कही है।

वहीं, जम्‍मू कश्‍मीर के डीडीसी चुनाव के लिए बीजेपी ने भी खूब पसीना बहाया है। बीजेपी के कई दिग्‍गज नेताओं ने जम्‍मू कश्‍मीर का दौरा किया है। चुनाव में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया, जिसे देखते हुए भी बीजेपी को यहां अपने बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है। बीते कुछ दिनों में तेलंगाना और केरल के निकाय चुनावों में मिली सफलता से भी बीजेपी उत्‍साहित है। बीजेपी को यहां उन चुनावों से बड़ी सफलता हासिल करने की उम्‍मीद है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर