आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 15 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 15 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 15 जून (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 15 June 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 15 जून की बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: प्रयागराज पुलिस ने हिंसा में शामिल बाइकर्स गैंग की तस्वीरें जारी कीं। जावेद पंप के मकान की तलाशी में टाइप किया हुआ पर्चा मिला। 10 जून को अटाला पहुंचने की अपील थी। राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ लगातार तीसरे दिन जारी रही। राहुल से पूछा कि कांग्रेस ने AJL को अनसिक्योर्ड लोन क्यों दिया? AJL की बैलेंस शीट में लोन का जिक्र क्यों नहीं? राहुल से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहा। गुवाहाटी में कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमला किया। दिल्ली में ईडी ऑफिस के बाहर आगजनी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने लाले कांग्रेस नेता के खिलाफ नागपुर में FIR दर्ज हुई है। शेख हुसैन ने माफी मांगने से इनकार किया है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिल्ली में विपक्ष की बैठक हुई। ममता की बैठक में एसपी, बीडीपी और कांग्रेस शामिल हुईं, जबकि TRS, BJD और AAP ने किनारा किया है। यहां पढ़ें आज की बड़ी खबरें

अब घरेलू रसोई गैस का नया कनेक्‍शन लेना भी महंगा हो गया है, बताया जा रहा है कि  पेट्रोलियम कं‍पनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की सिक्‍योरिटी 750 रुपये बढ़ा दी है, इसके अलावा गैस रेगुलेटर की कीमत में भी अब 100 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है, कंपनियां 16 जून से बढ़े हुए दाम लागू कर देंगी।

नया रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे ज्‍यादा दाम

थीम आधारित भारत गौरव ट्रेन की पहली सेवा ने 14-06-2022 को कोयंबटूर उत्तर से साईनगर शिर्डी तक अपनी यात्रा की शुरुआत की। इस पहली राउंड ट्रिप सेवा में 14-06-2022 को कोयंबटूर से शिरडी के लिए 1100 यात्री सवार हुए।

पहली भारत गौरव ट्रेन को दिखाई गई हरी झंडी, कोयंबटूर से शिरडी तक कर पाएंगे यात्रा, जानें विशेषताएं

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायनाड के सांसद राहुल गांधी से आज लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। सोमवार को राहुल से करीब 10 घंटे और मंगलवार को 10 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ हुई।

राहुल गांधी से लगातार 3 दिन हुई पूछताछ, ED ने शुक्रवार को फिर आने को कहा, 240 कांग्रेसी नेता हिरासत में

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ता समेत विपक्ष हरतरफ से तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आज जहां एकतरफ विपक्षी दलों की बैठक हुई तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की सहमति पर एनडीए के सहयोगी जेडीयू बात की है। उन्होंने बीजेडी के नवीन पटनायक से भी बात की है। राजनाथ सिंह ने शरद पवार और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी बात की।

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी नेताओं ने की बैठक, राजनाथ सिंह ने ममता-खड़गे-अखिलेश से की बात

दीपिका पादुकोण की पिछले दिनों अचानक हार्ट रेट बढ़ गई थी। इसके बाद एक्ट्रेस को तुरंत हैदराबाद के कमिनेनी अस्पताल में ले जाया गया था।  दीपिका पादुकोण प्रभास के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका का कुछ घंटे तक ट्रीटमेंट किया गया। 

Deepika Padukone Health: अस्पताल में ऐसी थी दीपिका पादुकोण की हालत, इस वजह से बिगड़ गई थी तबीयत

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को जमीयत-उलेमा-ए-हिंद द्वारा दायर उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार को राज्य में हिंसक विरोध प्रदर्शन के आरोपियों की संपत्तियों को नहीं गिराने का निर्देश देने की मांग की गई है। 10 जून की हिंसा के बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) द्वारा शहर के अटाला इलाके में जावेद पंप के घर को ध्वस्त करने के एक दिन बाद जमीयन ने 13 जून को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कल होगी सुनवाई

पिछले कुछ समय से देश में अजीबोगरीब साजिश चल रही है...शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा फैलाई जा रही है...एक तरफ कई शहरों में साजिश वाली हिंसा भड़काई जा रही है ...तो दूसरी तरफ दंगाइयों पर सख्त कार्रवाई करने की बजाय कुछ राजनीतिक दल उनका साथ दे रहे हैं...कोई दंगाइयों को शहीद बताने की मांग कर उनसे सहानभूति जता रहा है..तो कोई एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में हिंसा फैलाने का प्लान बना रहा है...वहीं कोई प्रधानमंत्री मोदी की मौत की कामना कर रहा है...

Rashtravad: क्या कांग्रेस के लिए देश जलाने वाले शहीद , UP में 2 दिन बाद फिर हिंसा का प्लान ?    

चंडीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के शूटर की हत्या के करीब सात साल बाद CBI ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सबीना की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है।

Sippy Sidhu Murder: सीबीआई ने जज की बेटी को किया गिरफ्तार, 7 साल पहले हुई थी निशानेबाज की हत्या

WhatsApp यूजर्स को आखिरकार एंड्रॉयड फोन से iPhone में स्विच करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। इस फीचर का लंबे समय से इंतजार था। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इस नए फीचर की घोषणा बीटा यूजर्स के लिए की है। 

WhatsApp में आया वो फीचर जिसका काफी दिनों से था इंतजार

17 जून को मंत्री समूह की बैठक होगी। इसमें GST स्लैब के मर्जर के साथ-साथ मौजूदा दर स्ट्रक्चर में बदलाव के प्रस्ताव की समीक्षा की जाएगी।

GST स्लैब में जल्द हो सकते हैं बदलाव, 17 जून को होगी मंत्री समूह की बैठक

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में लगातार दो शतक जड़ने का इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को बड़ा फायदा हुआ है। वो कीवी टीम की खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। 

ICC Mens Test Rankings: जो रूट बने फिर बने दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज 

दिल्ली में आज विपक्षी दलों की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस समेत 17 दलों ने हिस्सा लिया। इसमें तय किया गया कि राष्ट्रपति चुनाव में एक उम्मीदवार मैदान में उतारा जाएगा, जिसे सभी समर्थन देंगे।

राष्ट्रपति चुनाव: एक उम्मीदवार उतारने पर तैयार हुआ विपक्ष, शरद पवार कर चुके इनकार, नए नाम पर होगी चर्चा

भारत सरकार ने भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना को मंजूरी दी। इस योजना को अग्निपथ कहा जाता है और इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा।

मनोहर लाल खट्टर ने कहा- सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को प्राथमिकता देगा हरियाणा, मिलेगा अच्छा पारिश्रमिक

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग का ऐलान हो गया है और इसमें भारत के युवा ओपनर ईशान किशन ने लंबी छलांग लगाई है। भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में ईशान का अच्छा प्रदर्शन जारी है।

ICC T20I RANKING: ईशान किशन ने लगाई टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग, यहां देखिए ताजा स्थिति

पंजाब में  माहौल को खराब करने की कोशिशें बराबर की जा रही हैं, जालंधर शहर में मंगलवार की रात को कुछ क्षेत्र की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे हुए मिले हैं, पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, गौर हो कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के जालंधर दौरे पर हैं।

केजरीवाल के पंजाब दौरे से पहले दीवारों पर लिखे मिले 'खालिस्तान' के नारे, माहौल खराब करने की कोशिश

हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के मकान की तलाशी के दौरान टाइप किया हुआ पेपर मिला था, पर्चे में 10 जून को अटाला पहुंचने की अपील की गई थी। प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को बताया कि करेली स्थित जावेद पंप के मकान को धवस्त करने से पहले नियमानुसार घर की तलाशी ली गई थी बताया जा रहा है कि मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प के मकान की सर्चिंग के दौरान एक आधा फटा पर्चा मिला था।

Prayagraj Violence: आरोपी जावेद पंप के मकान की तलाशी में मिला 'पर्चा', बवाल वाले दिन 'अटाला' पहुंचने की अपील-Video

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन भिवानी आज 15 जून को कक्षा 12वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं। सभी छात्र एचबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट- bseh.org.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं...

जारी हुआ हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, इन वेबसाइट्स व SMS से करें चेक

राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है। कई नेता बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश पहुंचे हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी बैठक में मौजूद हैं। पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती भी बैठक में शामिल हो रही हैं। 17 दलों के नेता बैठक में पहुंचे हैं। 

राष्ट्रपति चुनाव: दिल्ली में विपक्ष की बड़ी बैठक, 17 दलों के नेता शामिल, कांग्रेस नेता भी शामिल
 

नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rajul Gandhi) से लगातार तीसरे दिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के दफ्तर पहुंचे। 

'केवल भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हिंसक प्रदर्शन', कांग्रेस के विरोध पर हमलावर हुई BJP  

जम्मू-कश्मीर में चरमपंथी सोच पर सरकार ने बड़ा प्रहार किया है। जम्मू-कश्मीर सरकार के शिक्षा विभाग ने प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी से जुड़े ट्रस्ट फलाह ए आम के 300 स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। 

Falah-e-Aam : चरमपंथी सोच पर सरकार का प्रहार, घाटी में जमात ए इस्लामी से जुड़े 300 स्कूल होंगे बंद 

देश का अगला राष्ट्रपति सत्ता पक्ष से होगा या विपक्ष से इसका फैसला तो 21 जुलाई को होगा। लेकिन उससे पहले विपक्ष की तरफ से कवायद जारी है कि एक साझा उम्मीदवार पेश किया जाए।

Presidential Election: 'दीदी' का सपना बैठक से पहले खत्म, जानें- बीजेपी ने ऐसा क्यों कहा

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) राहुल गांधी दो दिन की पूछताछ कर चुका है। इन दो दिनों में कांग्रेस नेता से अब तक करीब 21 घंटे की पूछताछ हुई है।

Rahul Gandhi : बीते दो दिनों में राहुल गांधी से ED ने क्या पूछे सवाल? आज फिर पूछताछ 

सेना के तीन अंगों आर्मी, वायु सेना एवं नौसेना में युवाओं के शामिल होने के लिए सरकार ने मंगलवार को सुनहरा अवसर पेश किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के तीनों प्रमुखों के साथ 'अग्निपथ' योजना लॉन्च की।

Agnipath Scheme : सीएपीएफ, असम राइफल में 'अग्निवीरों' को दी जाएगी प्राथमिकता, गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला 

हाल ही में सरकार ने ज्यादा लोगों को टैक्स के दायरे में लाने के लिए इनकम टैक्स फाइलिंग (Income Tax Filing) का दायरा बढ़ा दिया था। अगर आपको अब तक इनकम टैक्स रिटर्न (Income Tax Return) के नए नियमों के बारे में नहीं पता है, तो अभी जान लें वरना आपको नुकसान हो सकता है।

ITR Rules: 25000 रु से ज्यादा है TDS या TCS, तो भी भरना होगा आईटीआर, ये है नियम

रांची हिंसा पर (Ranchi Violence) पर नया खुलासा हुआ है, WhatsApp ग्रुप 'वासेपुर' में 100 सदस्य थे। इस ग्रुप के जरिए भीड़ जुटाई गई, Ranchi Police ग्रुप के सदस्यों को ट्रैक कर रही है।

रांची हिंसा के संबंध में खुलासा, 'वासेपुर ग्रुप' के जरिए जुटाई गई भीड़

दर्शकों के लंबे समय का इंतजार अब खत्म हो गया है। आखिरकार, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 शिवा का ट्रेलर रिलीज हो गया है। आज का दिन इस बॉलीवुड कपल के लिए बहुत खास है।

Brahmastra Trailer Out: सभी अस्त्रों के देवता 'ब्रह्मास्त्र' की दास्तां है ये फिल्म, रिलीज हुआ ट्रेलर

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र के दौरे पर थे। इस दौरान एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई। पीएम की सुरक्षा करने वाली स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे को अपने पिता एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कार से उतर जाने के लिए कहा। 

जब SPG ने आदित्य ठाकरे को कार से उतर जाने को कहा, PM की अगवानी करने पहुंचे थे CM के बेटे 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कांजीुलर इलाके में मंगलवार देर रात हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि अभियान में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है।

Shopian Encounter: लश्कर के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, बैंक मैनेजर की हत्या में थे शामिल

शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। लश्कर के दो आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। ये दोनों आतंकी हाल ही में बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल थे।

Shopian Encounter: लश्कर के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, बैंक मैनेजर की हत्या में थे शामिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 में टीम इंडिया की 48 रन से शानदार जीत के बाद कप्तान पंत ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए।
भारतीय कप्तान के रूप में पहली जीत के बाद पंत ने कुछ ऐसा कहा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर