ताजा खबर, 10 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 10 मई अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 10 मई, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 10th May 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 10 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : हेमंत बिस्वा सरमा आज असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। असम चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद भाजपा ने सर्वांनद सोनोवाल की जगह उन्हें चुना है। राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में कमी आई है। दिल्ली में सोमवार से मेट्रो सेवा 17 मई की सुबह तक बंद रहेंगी। उत्तर प्रदेश में आज से 11 और जिलों में 18 से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया। कोरोना संकट से निपटने के लिए इंडोनेशिया ने भारत के लिए मेडिकल राहत सामग्री भेजी है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

सपा सांसद आजम खान को ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत (10 लीटर प्रति मिनट) पड़ रही है, इसको देखते हुए मेदांता अस्पताल, लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम ने उन्हें कोविड आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया।
लखनऊ के मेदांता में ICU में शिफ्ट किए गए आजम खान, हर मिनट पड़ रही 10 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। दावा किया गया है कि इस फैसले से लॉकडाउन के दौरान शराब की कालाबाजारी को रोकने में मदद मिलेगी।
छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन मिलने लगी शराब, पहले ही दिन आई ऑर्डर की बाढ़, क्रैश हुआ ऐप

केपी शर्मा ओली का वामपंथी छात्र नेता से सत्ता के शीर्ष प्रधानमंत्री पद तक का सफर कांटों भरा रहा है। यहां पढे़ं उनकी जीवनी।
लगातार 14 साल जेल में रहने से लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री पद तक का सफर

बिहार के बक्सर में गंगा नदी में कई शव तैरते हुए मिले हैं। इससे हड़कंप मच गया है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि ये शव तैरते हुए यहां आए हैं।
'लाशें वाराणसी-इलाहाबाद से आई हैं'; बक्सर में गंगा में तैरती मिली लाशों पर अधिकारी का जवाब

फिल्म अभिनेत्री श्रुति हासन ने आर्थिक परेशानी के दौर से गुजरने को लेकर चुप्पी तोड़ी है। एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें बिल और ईएमआई चुकानी हैं इसलिए काम पर लौटना चाहती हैं।
दिग्गज एक्टर-राजनेता कमल हासन की बेटी भी आर्थिक तंगी का शिकार! श्रुति हासन बोलीं-'मां-पिता मेरे बिल नहीं देते'

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली प्रतिनिधि सभा में पेश विश्वास प्रस्ताव हार गए। कुल 232 सदस्यों में से उनके समर्थन में केवल 93 मत मिले। 
नेपाल में राजनीतिक संकट, पीएम केपी शर्मा ओली संसद में विश्वासमत हारे, देना होगा इस्तीफा

कोरोना मरीज या कोविड 19 का पता लगाने के लिए लोग खूब सीटी स्कैन करा रहे हैं। लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि ये आपको नुकसान पहुंचा सकता है। हर किसी को सीटी स्कैन नहीं कराना चाहिए।
Side Effects of CT Scan: नुकसान पहुंचा सकता है सीटी स्कैन करवाना, कैंसर तक की हो सकती है शिकायत

दिल्ली में कोविड सेंटर बनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने 2 करोड़ का दान किया। अभिनेता ने कहा भयावह महामारी से लड़ने और देश सेवा में योगदान बताना वह शर्मनाक समझते हैं।
कोरोना से निपटने के लिए किए योगदान पर बिग बी ने तोड़ी चुप्पी, अमिताभ ने ट्रोलर्स के मुंह पर लगाया ताला!

Coronavirus Fact Check: सोशल मीडिया पर मास्क को लेकर दावा किया जा रहा है कि लंबे समय तक मास्क के उपयोग से शरीर में कार्बन डाइऑक्साइड की अधिकता और ऑक्सीजन की कमी हो जाती है। जानें सच्चाई
Fact Check: क्या मास्क के अधिक उपयोग से होती है ऑक्सीजन की कमी? जानें सच्चाई

विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता संभालने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (10 मई) को अपने कैबिनेट का विस्तार किया। राज्यपाल ने राजभवन में एक सादे समारोह में टीएमसी के 43 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। 
सीएम ममता बनर्जी ने अपने 43 मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसे क्या मिला

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए जून में प्रस्तावित चुनाव को कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है और फिलहाल सोनिया गांधी ही पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाती रहेंगी।
एक बार फिर टला कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, इस बार कोरोना वजह, सोनिया गांधी बनी रहेंगी अंतरिंम अध्यक्ष

Gold Rate Today (गोल्ड प्राइस आज का) 10 मई 2021 : सोने और चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जानिए सोने के 14, 18, 22, 23 और 24 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना हुआ और महंगा, चांदी में भी चमक बरकरार, जानिए शुद्धता के हिसाब से ताजा भाव

असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा के सामने कई चुनौतियां है। सबसे पहले उन्हें कोरोना वायरस महामारी से निपटना होगा। कई मुद्दों को लेकर उन्होंने अपना पक्ष भी सामने रखा है।
असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा के सामने कई चुनौतियां, कुछ मुद्दों पर स्पष्ट की आगे की रणनीति

पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक सप्ताह में 5वीं बढ़ोतरी के साथ ही सोमवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं, जिसके बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया।
Petrol Price Today 10 May : राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में पेट्रोल 100 रुपए के पार

दिल्ली पुलिस ने ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। सुशील चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में हुए हत्याकांड के बाद से ही फरार है।

दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ जारी किया लुक आउट नोटिस, मर्डर केस में चल रहे फरार

स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए टीके पर जोर दिए जाने के बाद हर कोई वैक्सीन लगवाने के लिए को-विन एप पर अपना रजिस्ट्रेशन कराने का प्रयास कर रहा है।

वैक्सीन की खुराक और मांग में बढ़ा अंतर, ऐसे तो वयस्क आबादी को टीका लगाने में लग जाएंगे 3 साल

मध्य दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में सोमवार दोपहर से 300 बेड के साथ गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केंद्र खोला गया है।

Delhi: गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में खुला कोविड केयर सेंटर, अमिताभ बच्चन ने किया 2 करोड़ का दान

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को पिंजड़ा तोड़ एक्टिविस्ट नताशा नरवाल को तीन सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दे दी। नताशा 2020 के दिल्ली हिंसा मामले में यूएपीएस के तहत आरोपों का सामना कर रही हैं।

पिंजड़ा तोड़ एक्टिविस्ट नताशा नरवाल को मिली जमानत, कोरोना से हुई है पिता की मौत

कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा 2,46,116 हो गया है इसके अलावा देश में एक्टिव केस 37,45,237 हैं तो वहीं कुल देश में हुए कोरोना वैक्सीनेशन की कुल संख्या 17,01,76,603 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में भारत में 3,66,161 नए केस मिले 

दिल्ली के अस्पतालों की परेशानी इतनी भर नहीं है कि कोरोना मरीजों के उपचार में उन्हें मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

Delhi : कोरोना मरीजों के उपचार में डॉक्टर हो रहे बीमार, सरोज अस्पताल के 86 चिकित्साकर्मी पॉजिटिव  

देश में कोरोना का हाहाकार मचा है और देश के तमाम हिस्सों से बेड, आईसीयू, एंबुलेंस और सबसे अहम ऑक्सीजन (Oxygen) की मांग सबसे ज्यादा सामने आ रही है, लोग अपने प्रियजनों की सांसे जारी रखने के लिए उनकी जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की तलाश में ठोकरें खा रहें हैं।

बिहार: पटना के हेल्थ सेंटर पर कबाड़ में पड़े मिले 36 ऑक्सीजन सिलेंडर, पप्पू यादव ने कसा तंज-VIDEO

जून तक भारत को एक कोरोना का एक और टीका मिल सकता है। दरअसल, कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड अपने कोविड-19 टीके के ट्रायल का टाडा मई के अंत तक सरकार को सौंप सकती है।

बच्चों के लिए टीका लाने की तैयारी में कैडिला, जून में वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मांग सकती है इजाजत  

क्रिकेट की बात करें तो भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। पिछले कई वर्षों के दौरान देश में इस खेल ने अनेक खिलाड़ियों को बुलंदी तक पहुंचाया है।

स्टंप से बच्चे की शानदार बल्लेबाजी देख आप भी कह उठेंगे वाह-जबरदस्त, जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लागू कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया। 

Corona Curfew:कोरोना मामलों के चलते जम्मू-कश्मीर में 'कोरोना कर्फ्यू' अब 17 मई तक रहेगा लागू

कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) और उनके पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला खान जो  सीतापुर के जिला कारागार (Sitapur Jail) में बंद हैं।

Azam Khan:कोरोना संक्रमित आजम खान की तबियत बिगड़ी, सीतापुर जेल से लखनऊ हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट

कोरोना महामारी के दौरान मेडिकल राहत सामग्रियों के वितरण एवं उससे जुड़ी सेवाओं पर सुनवाई होने से पहले केंद्र सरकार ने रविवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दायर किया।

'कोरोना का खतरा जिन पर ज्यादा, उसे टीका लगाना हमारी शीर्ष प्राथमिकता', SC में सरकार का हलफनामा

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे किए जाते हैं। व्हाट्सऐप पर भी ऐसे सैकड़ों मैसेज आ गए हैं, जिनमें बताया गया है कि किस तरह कोरोना से मुक्त रहा जा सकता है या कोरोना होने पर उससे जल्द रिकवर हुआ जा सकता है।

Fact Check: क्या चाय पीने से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सकता है? जानें सच्चाई

चीन के वैज्ञानिकों ने कोविड-19 महामारी से पांच साल पहले कथित तौर पर कोरोना वायरस को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने के बारे में जांच की थी और उन्होंने तीसरा विश्व युद्ध जैविक हथियार से लड़ने का पूर्वानुमान लगाया था।

चीन को लेकर हैरान करने वाला खुलासा, 2015 में कोरोना वायरस को जैविक हथियार के तौर पर इस्तेमाल की जांच की थी

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर