Petrol Price Today 10 May : राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में पेट्रोल 100 रुपए के पार

बिजनेस
भाषा
Updated May 10, 2021 | 15:58 IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में भी पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पार कर गया।

Rajasthan, Madhya Pradesh, petrol Prices crosses Rs 100 in Maharashtra aaj petrol ka bhav kya hai
पेट्रोल, डीजल की कीमतें नई ऊंचाई पर 

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक सप्ताह में 5वीं बढ़ोतरी के साथ ही सोमवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं, जिसके बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 33 पैसे प्रति लीटर बढ़ी।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान 18 दिनों तक कीमतों की समीक्षा नहीं की और चार मई से समीक्षा दोबारा शुरू की गई। तब से यह कीमतों में पांचवी बढ़ोतरी है।

इस बढ़ोतरी के साथ ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं। दिल्ली में पेट्रोल अब 91.53 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है, जबकि डीजल की कीमत 82.06 रुपये प्रति लीटर है।

महाराष्ट्र के परभणी में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 100.20 रुपये प्रति लीटर थी। इससे पहले मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुका है। वैट और मालभाड़े जैसे स्थानीय करों के आधार पर ईंधन की कीमतें प्रत्येक राज्य में अलग-अलग होती हैं।

पिछले एक सप्ताह में पांच बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल की कीमत में 1.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.33 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर