बिहार: पटना के हेल्थ सेंटर पर कबाड़ में पड़े मिले 36 ऑक्सीजन सिलेंडर, पप्पू यादव ने कसा तंज-VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated May 10, 2021 | 08:45 IST

oxygen cylinders found from junk:बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग स्वास्थ्य सेवा में कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर कबाड़ की हालत में पड़े मिले हैं, जिसका वीडियो सामने आया है।

patna news
इस मामले में पप्पू यादव ने ट्वीट कर वीडियो शेयर करते हुए तंज कसा है  

मुख्य बातें

  • पटना के गर्दनीबाग स्वास्थ सेवा केंद्र परिसर के कबाड़ में करीब 36 सिलेंडर मिले हैं
  • इस मामले में पप्पू यादव ने भी ट्वीट कर वीडियो शेयर किया है
  • वहां का अस्पताल प्रशासन फिलहाल इस मामले पर चुप है

पटना: देश में कोरोना का हाहाकार मचा है और देश के तमाम हिस्सों से बेड, आईसीयू, एंबुलेंस और सबसे अहम ऑक्सीजन (Oxygen) की मांग सबसे ज्यादा सामने आ रही है, लोग अपने प्रियजनों की सांसे जारी रखने के लिए उनकी जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की तलाश में ठोकरें खा रहें, कहां कहां कोशिशें कर रहे हैं मगर फिर भी तमाम मरीजों को 'प्राणवायु' मयस्सर नहीं हो रही है, वहीं बिहार की राजधानी पटना (Patna) से ऑक्सीजन सिलेंडर कबाड़ (Junk) में पड़े होने की तस्वीरें सामने आई हैं, इसका वीडियो पप्पू यादव ने शेयर किया है जिसके बाद अस्पताल प्रशासन की जमकर आलोचना हो रही है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पटना के गर्दनीबाग स्वास्थ सेवा केंद्र परिसर के कबाड़ में एक-आध नहीं बल्कि करीब 36 सिलेंडर मिले हैं, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है वहीं यहां पर वो प्राणदायक ऑक्सीजन सिलेंडर कबाड़ में पड़े हुए हैं।

इस मामले में पप्पू यादव ने भी ट्वीट कर वीडियो शेयर किया- उन्होंने लिखा 'पटना गर्दनीबाग थाने के पास सरकारी अस्पताल में इतना ऑक्सीजन सिलेंडर कबाड़ में फेंका हुआ है,जहां एक-एक ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए लोग तड़प-तड़प कर जान दे रहे हैं, वहां यह हाल है इसके लिए किस पर मुकदमा होना चाहिए? यह भी उजागर कर रहे हैं तो हम पर ही कर दीजिए केस, कर लीजिए गिरफ्तार!

जब मामला सामने आया तो अस्पताल प्रशासन हरकत में आ गए और उस जगह से आनन फानन में सिलेंडर को हटाया जाने लगा, अस्पताल प्रशासन फिलहाल इस मामले पर चुप है।

वहीं सिलेंडर मिलने के बाद इस मामले पर जिलाधिकारी ने इस मामले में कहा कि यह सारे हॉस्पिटल के सिलेंडर हैं, ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं है, दिक्कत इस बात की है कि रिफिलंग कैसे करें, हमलोग धीरे-धीरे ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बढ़ रहे हैं।


पप्पू यादव ने खोजीं BJP सांसद राजीव रूडी के ऑफिस से 30 से ज्यादा एंबुलेंस

गौर हो कि अभी दो दिन पहले जन अधिकार पार्टी  के चार बार सांसद और अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी।

यादव ही थे जिन्होंने शुक्रवार को रूडी के कार्यालय से 30 से अधिक एम्बुलेंस की खोज की। उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद ने सांसद निधि से खरीदे जाने के बावजूद व्यक्तिगत क्षमता के तहत एंबुलेंस को रखा था।

'यह बेहद चौंकाने वाला है कि रूडी ड्राइवरों की अनुपलब्धता का बहाना दे रहे हैं'

यादव ने कहा, 'यह बेहद चौंकाने वाला है कि रूडी ड्राइवरों की अनुपलब्धता का बहाना दे रहे हैं। करदाताओं के पैसे से एम्बुलेंस खरीदी गई थी। इस मामले में, एम्बुलेंस को जिले के सरकारी अस्पतालों में तैनात किया जाना चाहिए और राज्य सरकार को ड्राइवर नियुक्त करना चाहिए। किस क्षमता के तहत, रूडी ने उन एम्बुलेंस को अपने कार्यालय में रखा है। वह क्यों कह रहा है कि ड्राइवरों की अनुपस्थिति में एम्बुलेंस को उनके परिसर के अंदर रखा गया था।' 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर