स्टंप से बच्चे की शानदार बल्लेबाजी देख आप भी कह उठेंगे वाह-जबरदस्त, जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो

kid playing shots with a stump: एक बच्चे की शानदार बल्लेबाजी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह स्टंप से शॉट मारता हुए नजर आ रहा है।

viral video
स्टंप से शॉ खेलता बच्चा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

क्रिकेट की बात करें तो भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। पिछले कई वर्षों के दौरान देश में इस खेल ने अनेक खिलाड़ियों को बुलंदी तक पहुंचाया है। दिन-ब-दिन क्रिकेट पंसद करने वाले प्रशंसकों की संख्या बढ़ती जा रही है। जहां एक तरफ भारत में शीर्ष स्तर के क्रिकेटर लगातार उबर रहे हैं वहीं जमीनी स्तर पर भी प्रतिभाशाली और असाधारण खिलाड़ियों की भरमार है।

सोशल मीडिया पर अक्सर क्रिकेट खेलने वाले प्रतिभाशाली छोटे बच्चों के वीडियो सामने आते रहते हैं, जिन्हें कई मर्तबा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी भी सराहने से गुरेज नहीं करते। ऐसा ही एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक टैलेंटेड बच्चे स्टंप से शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहा है। वह घर की छत पर बेहतरीन शॉट लगा रहा है, जिसे देख आप भी वाह-जबरदस्त कह उठेंगे।

एक क्रिकेट फैन राजू देवेंद्रन ने बच्चे और उसके मां के बारे में पता लगाया है। देवेंद्रन की लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार, प्रतिभाशाली बच्चे का नाम विघन्ज प्रीजिथ है। उसकी उम्र 9 साल है। प्रिजिथ केरल के त्रिशूर का रहने वाला है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 का सीजन देखने के बाद क्रिकेट फैन बन गया था। उसने कड़ी मेहनत करने की ठानी और अब वह रोजाना सुबह उठकर तीन घंटे प्रैक्टिस करता है।

वहीं,  प्रीजिथ के पिता के मुताबिक, उनका बेटा न सिर्फ टैलेंटेड बल्लेबाज है बल्कि एक लेग स्पिनर भी है। बच्चे के पिता फिलहाल उसके के लिए एक मेंटोर या कोच की तलाश कर रहे हैं ताकि प्रीजिथ की प्रतिभा को अच्छी तरह निखारा जा सके और क्रिकेट गुर सीखने में मदद मिली। उनका मनना है कि सही उम्र आने पर इससे प्रिजित को काफी मदद मिलेगी। वैसे इतनी कम उम्र में प्रिजिथ ने अपने कौशल से कई प्रशंसक बना लिए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर