'लाशें वाराणसी-इलाहाबाद से आई हैं'; बक्सर में गंगा में तैरती मिली लाशों पर अधिकारी का जवाब

देश
Updated May 10, 2021 | 20:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bihar News: बिहार के बक्सर में गंगा नदी में कई शव तैरते हुए मिले हैं। इससे हड़कंप मच गया है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि ये शव तैरते हुए यहां आए हैं।

buxar
गंगा में तैरती मिली लाशें 

नई दिल्ली: बिहार के बक्सर से एक बेहद चौंकाने वाली और अमानवीय घटना सामने आई है। बक्सर में गंगा नदी के घाट पर 150 से अधिक शव देखे जाने की सूचना मिली है। स्थानीय लोगों के अनुसार, 150 से अधिक शव गंगा नदी के तट पर फेंक दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इनकी मौत कोरोना वायरस से हो सकती है। 

गंगा नदी में शवों को तैरते हुए देखा जा सकता है। इसका वीडियो भी सामने आया है। इस मसले पर बक्सर के SDO केके उपाध्याय का कहना है, 'गंगा में दिखाई देने वाली 10-12 लाशें दूर से तैरती हुई आई हैं। ऐसा लगता है कि ये लाशें पिछले 5-7 दिनों से तैर रही थीं। हमारे पास नदियों में शवों को विसर्जित करने की परंपरा नहीं है। हम इन लाशों का अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था कर रहे हैं।' 

उन्होंने आगे कहा कि यह पता लगाना एक जांच का विषय है कि क्या ये लाशें वाराणसी, इलाहाबाद या किसी अन्य जगह से आई हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए घाट क्षेत्रों के पास अधिकारियों को सतर्क कर रहे हैं कि यह फिर से न हो।

UP से भी आ रही ऐसी खबरें

इससे पहले उत्तर प्रदेश में यमुना नदी में दर्जनों शवों को तैरते हुए देखा गया। हमीरपुर जिले में स्थानीय लोगों ने इन शवों को देखा। इस घटना से शहरवासियों में दहशत फैल गई क्योंकि उन्हें शक है कि शव उन ग्रामीणों के हैं जहां जानलेवा कोरोना वायरस फैल गया था। कोरोना वायरस से हो रहीं काफी मौतों के कारण चूंकि श्मशान घाट पर काफी दबाव है तो कई स्थानीय लोगों का मानना है कि इसी वजह से शवों को नदी में फेंक दिया जा रहा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर